India

साप्ताहिक आर्थिक राशिफल 12 से 18 दिसम्बर :धनु संक्रांति का संयोग, इस हफ्ते कर्क, वृश्चिक सहित इन राशियों को मिलेगा लाभ

रुपये पैसों और नौकरी व्यवसाय के मामलों में दिसंबर महीने का यह सप्ताह कुल मिलाकर सभी राशियों के लिए अनुकूल रहने वाला है। इस सप्ताह सूर्य का धनु राशि में प्रवेश होगा और इस राशि में पहले से ही बुध और शुक्र ग्रह मौजूद हैं। ऐसे में बुधादित्य योग और लक्ष्मी नारायण योग का संयोग बनेगा। साथ ही सूर्य और गुरु एक दूसरे से केंद्र स्थान में होंगे। इससे कर्क और वृश्चिक वालों के लिए धन आगमन की स्थितियां बनेंगी तो सिंह और कन्या राशि वालों के लिए आर्थिक उन्नति के शुभ संयोग बनेंगे। आइए जानते हैं ग्रह-नक्षत्रों के बदलाव के बीच मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए आर्थिक और करियर के मामले में सप्ताह कैसा रहेगा बता रही हैं ऐस्ट्रॉलजर और टैरो एक्सपर्ट नंदिता पांडेय…

मेष साप्ताहिक आर्थिक राशि: कटु वाणी बोलने से बचें

इस सप्ताह परिवार का भरपूर सपॉर्ट आपको प्राप्त होगा और उनके सहयोग से जीवन में उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। इस सप्ताह की गईं व्यापारिक यात्राओं द्वारा भी समय अनुकूल होता जाएगा और यात्राओं द्वारा सफलता प्राप्त करेंगे। प्रेम संबंध में इस सप्ताह आपके द्वारा की गई मेहनत भविष्य में सुंदर परिणाम लेकर आएंगी। सेहत की तरफ खास तौर पर ध्यान देने की आवश्यकता है। कार्यक्षेत्र में व्याकुल होकर कटु वाणी बोलने से बचें अन्यथा आपके लिए ही कष्ट बढ़ सकता है। व्यय अधिक रहेंगे एवं किसी बुजुर्ग की वजह से व्यय अधिक हो सकते हैं। सप्ताह के अंत में जीवन में आहिस्ता-आहिस्ता सुखद समय प्राप्त होगा।

शुभ दिन: 13, 14, 15

वृषभ साप्ताहिक आर्थिक राशि: शुभ संदेश प्राप्त होंगे

कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं किसी साझेदारी के प्रयोग आपके लिए शुभ समाचार लेकर आएंगे। इस सप्ताह आपको अपने कार्य में किसी एक्सपर्ट की मदद भी प्राप्त होगी। प्रेम संबंध में काफी बदलाव नजर आएंगे एवं आप अपनी लव लाइफ को एक नए दृष्टिकोण से देखेंगे। सेहत में काफी सुधार इस सप्ताह नजर आएंगे एवं तंदुरुस्ती महसूस होगी। व्यापारिक यात्राओं द्वारा शुभ संदेश प्राप्त होंगे और मन प्रसन्न रहेगा। परिवार में किसी से दूरियां बढ़ सकती हैं एवं इस तरफ ध्यान देने की आवश्यकता है। सप्ताह के अंत में उत्साह के मूड में रहेंगे एवं समय सुख-समृद्धि लेकर आएगा।

शुभ दिन: 13, 15, 16, 18

मिथुन साप्ताहिक आर्थिक राशि: सुखद समय व्यतीत करेंगे

इस सप्ताह आप अपने परिवार के सानिध्य में सुखद समय व्यतीत करेंगे और मन प्रसन्न रहेगा। थोड़ा संयम के साथ परिवार से संबंधित निर्णय लेना भी आपके हित में होने वाला है। प्रेम संबंध में फोकस करने की आवश्यकता है और अपनी लव लाइफ में सुख-समृद्धि प्राप्त करेंगे। कार्यक्षेत्र में इस सप्ताह सुधार होगा। आर्थिक मामलों में अचानक से व्यय की स्थिति बन सकती है और किसी प्रॉपर्टी में भी व्यय अधिक हो सकता है। सेहत में इजाफा होगा एवं तंदुरुस्ती महसूस होगी। व्यापारिक यात्राओं को इस सप्ताह टाल देंगे तो बेहतर होगा। सप्ताह के अंत में जीवन में काफी बदलाव नजर आएंगे।

शुभ दिन: 13, 14, 16, 17

कर्क साप्ताहिक आर्थिक राशि: धन आगमन की स्थितियां बनेंगी

कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी एवं छोटी-छोटी खुशियां इस सप्ताह अपने प्रोजेक्ट से प्राप्त होती रहेंगी। धन आगमन की स्थितियां बन रही हैं और निवेशों द्वारा फायदे होंगे लेकिन अभी भी किसी एक निवेश को लेकर मन थोड़ा-सा परेशान रहेगा। सेहत में सुधार आएगा एवं जीवन में अगर बैलेंस बनाकर रखेंगे तो तंदुरुस्ती महसूस होगी। परिवार में सुख-सौहार्द बना रहेगा और संतान द्वारा खुशियां प्राप्त होंगी। व्यापारिक यात्राओं द्वारा भी शुभ फल इस सप्ताह प्राप्त होते जाएंगे। प्रेम संबंध में रोमांस आपके जीवन में पदार्पण करेगा। सप्ताह के अंत में किसी बात को लेकर मन थोड़ा-सा व्यथित हो सकता है।

शुभ दिन: 13, 14, 15, 17

सिंह साप्ताहिक आर्थिक राशि: शुभ परिणाम सामने आएंगे

कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी और कोई दो प्रोजेक्ट आपको काफी लुभावने लगेंगे लेकिन इनमें से किसी एक पर ही आप आगे बढ़ सकते हैं, तो कन्फ्यूजन भी काफी रहेगी। अपनी अंतरात्मा की आवाज को सुनकर निर्णय लेंगे तो बेहतर परिणाम सामने आएंगे। आर्थिक उन्नति के शुभ संयोग बनेंगे और इस संबंध में काफी सफलता प्राप्त होगी। जमीन-जायजाद द्वारा भी शुभ परिणाम सामने आएंगे और धन वृद्धि होगी। प्रेम संबंध में समय रोमांटिक बीतेगा। परिवार में सुख-सौहार्द बना रहेगा एवं कोई सुखद समाचार प्राप्त होगा। व्यापारिक यात्राओं द्वारा बेचैनी बढ़ सकती है और इन्हें टाल देंगे तो बेहतर होगा। सेहत में अचानक से सुधार सप्ताह के उत्तरार्ध में नजर आते जाएंगे। सप्ताह के अंत में आपके द्वारा किए गए प्रयास आपके हित में परिणाम भविष्य में अवश्य देंगे।

शुभ दिन: 12, 14, 16, 18

कन्या साप्ताहिक आर्थिक राशि: आपका मन प्रसन्न रहेगा

कार्यक्षेत्र में उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे और इस संबंध में आपको किसी ऐसी महिला की मदद प्राप्त होगी, जिनकी आर्थिक पकड़ अच्छी है। सेहत में भी काफी सुधार इस सप्ताह नजर आएंगे एवं आपका मन प्रसन्न रहेगा। परिवार में एक नई शुरुआत आपके लिए शुभ संयोग बनाएगी एवं पारिवारिक परिस्थितियां सुंदर एहसास लेकर आएंगी। प्रेम संबंध में अपने अनुभव के साथ निर्णय लेंगे तो बेहतर परिणाम सामने आएंगे। व्यापारिक यात्राओं को इस सप्ताह टाल दें तो बेहतर होगा। सप्ताह के अंत में अहम के टकराव से बचेंगे, तो बेहतर परिणाम सामने आएंगे।

शुभ दिन: 13, 14, 16

तुला साप्ताहिक आर्थिक राशि: परिवार में खुशियां दस्तक देंगी

आर्थिक मामलों में समय अनुकूल होता जाएगा और धन लाभ होगा। परिवार में खुशियां दस्तक देंगी और घर की साज सज्जा के लिए आप शॉपिंग मूड में भी रहेंगे। इस सप्ताह व्यापारिक यात्राओं को टाल देंगे तो बेहतर होगा, अन्यथा धन हानि या फिर अनैतिक चीजें आदि होने की घटनाएं भी हो सकती हैं। इस सप्ताह आपकी भावनात्मक बेचैनी आपकी सेहत में प्रतिकूल प्रभाव डाल सकती है। दिल एवं खून संबंधित बीमारी से अगर आप ग्रस्त हैं तो इस सप्ताह अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। प्रेम संबंध में इस सप्ताह अकेलापन महसूस होगा। कार्यक्षेत्र में अहम के टकराव से बचेंगे तो बेहतर परिणाम सामने आएंगे। सप्ताह के अंत में समय अनुकूल होता जाएगा एवं अचानक से समय आपके हक में होता जाएगा।

शुभ दिन: 12, 14

वृश्चिक साप्ताहिक आर्थिक राशि: निवेश द्वारा धन लाभ होगा

धन लाभ की प्रबल स्थितियां इस सप्ताह सुंदर संयोग लेकर आ रही हैं। इस सप्ताह किसी नए निवेश द्वारा भी धन लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में नेटवर्किंग द्वारा लाभ होंगे। प्रेम संबंध में समय अनुकूल होगा। अगर थोड़ा-सा रिलैक्स रहेंगे तो लव लाइफ में समय रोमांटिक बीतेगा। सेहत में काफी सुधार इस सप्ताह से नजर आता जाएगा। इस सप्ताह व्यापारिक यात्राओं द्वारा भी शुभ संयोग बनेंगे और सफलता प्राप्त होगी। परिवार में किसी बुजुर्ग को लेकर मन परेशान हो सकता है। सप्ताह के अंत में की गई एक नई शुरुआत आपके जीवन में सुख-समृद्धि लेकर आ सकती है।

शुभ दिन: 12, 13, 15, 16

धनु साप्ताहिक आर्थिक राशि: प्रोजेक्ट द्वारा सफलता प्राप्त होगी

कार्यक्षेत्र में अत्यंत शुभ संयोग बनेंगे और प्रोजेक्ट द्वारा सफलता प्राप्त होगी। आप अपने प्रोजेक्ट को अपने कंट्रोल में रखने में भी काफी सक्षम रहेंगे। धन लाभ रहेगा और किसी महिला के सहयोग से धन आगमन होता जाएगा। प्रेम संबंध में समय अनुकूल होगा एवं आपसी प्रेम मजबूत होता जाएगा। अपनी लव लाइफ में किसी यात्रा को लेकर संशय में रहेंगे लेकिन अंत में लाभ होगा। परिवार में किसी सुखद समाचार को प्राप्त कर मन प्रसन्न रहेगा। इस सप्ताह की गईं व्यापारिक यात्राओं द्वारा भी शुभ परिणाम सामने आएंगे। सेहत की तरफ इस सप्ताह ध्यान देने की आवश्यकता है, मांसपेशियों में दर्द बढ़ सकता है। सप्ताह के अंत में भविष्योन्मुखी रहेंगे तो बेहतर परिणाम सामने आएंगे।

शुभ दिन: 12, 14, 15, 17

मकर साप्ताहिक आर्थिक राशि: सुधार इस सप्ताह से नजर आएंगे

कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी और पुराने प्रोजेक्ट भी दोबारा से शुरू होते जाएंगे। इस सप्ताह आपके लिए कोर्ट-कचहरी के मामले आपके हक में होते जाएंगे। धन लाभ रहेगा एवं इस सप्ताह से काल चक्र आपके हित में परिणाम लेकर आता जाएगा। प्रेम संबंध में रोमांस का तड़का रहेगा एवं आपसी प्रेम मजबूत होता जाएगा। सेहत में काफी सुधार इस सप्ताह से नजर आएंगे। इस सप्ताह की गईं व्यापारकि यात्राओं द्वारा उतार-चढ़ाव रहेगा लेकिन अंत में विजय प्राप्त होगी। परिवार में भी सूझबूझ के साथ लिए गए निर्णय आपके लिए सुखद समय लेकर आएंगे। सप्ताह के अंत में समय सुखद बीतेगा एवं आपसी प्रेम मजबूत होता जाएगा।

शुभ दिन: 12, 13, 16, 18

कुंभ साप्ताहिक आर्थिक राशि: व्यय की स्थितियां बनेंगी

कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी और एक नया प्रोजेक्ट आपके लिए शुभ परिणाम लेकर आएगा। यह सप्ताह एक नई शुरुआत करने का है एवं मान-सम्मान भी बढ़ेगा। आर्थिक मामलों में व्यय की स्थितियां बनेंगी और व्यापारिक यात्राओं में व्यय भी अधिक हो सकते हैं। हालांकि, इस सप्ताह की गईं व्यापारिक यात्राओं में एक बैलेंस बनाकर आगे बढ़ेंगे तो बेहतर परिणाम सामने आएंगे। अपनी भावनाओं को कंट्रोल में रखें, अन्यथा इस सप्ताह आपकी सेहत के लिए कठिन समय आ सकता है। परिवार में भी किसी युवा को लेकर मन थोड़ा-सा बेचैन हो सकता है। सप्ताह के अंत में किसी समाचार को प्राप्त कर मन दुखी हो सकता है।

शुभ दिन: 15, 17

मीन साप्ताहिक आर्थिक राशि: सफलता के मार्ग प्रशस्त होगा

कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी और साझेदारी में किए गए काम आपके लिए शुभ परिणाम लेकर आएंगे। किसी एक्सपर्ट की राय भी आपकी कार्यशैली को बेहतर एवं जीवन में सफलता के मार्ग प्रशस्त करेगी। धन आगमन आहिस्ता-आहिस्ता होगा एवं धन लाभ रहेगा। सेहत में कोई दो हेल्थ एक्टिविटी आपके लिए शुभ परिणाम लेकर आ सकती हैं। परिवार के मामलों को लेकर बेचैनी महसूस कर सकते हैं। इस सप्ताह व्यापारिक यात्राओं के दौरान किसी भी कागजात को ठीक से पढ़कर भेजें अन्यथा थोड़ी सी गलती आपको भविष्य में काफी भारी पड़ सकती है। प्रेम संबंध में आपसी प्रेम मजबूत होगा। सप्ताह के अंत में चिड़चिड़ापन अधिक हो सकता है एवं मन मायूस रहेगा।

शुभ दिन: 12, 13, 17, 18

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button