अंतरराष्ट्रीय

गलती से भारत की मिसाइल पाकिस्तान में चली गई तो भड़के इमरान ने कहा- हमने सयंम..

पाकिस्तान और भारत के बीच हमेशा अल्बन होती रहती है और पॉलिटिशियन एक दूसरे को कुछ ना कुछ कहते रहते थे ऐसे में हाल ही में 9 मार्च को एक हथियार रहित भारतीय सुपरसोनिक मिसाइल पाकिस्तानी क्षेत्र में चली गई थी.

Advertisement

आपको बता दें कि यह मिसाइल लाहौर से 275 किलोमीटर दूर एक कोल्ड स्टोरेज पर गिरी थी जिसके कारण एयर लाइनों के लिए बहुत ही बड़ा खतरा पैदा हो गया था .

इमरान खान ने कहा यह

Advertisement

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान अपने पंजाब प्रांत में भारतीय मिसाइल के गिरने पर भारत को जवाब दे सकता था, लेकिन इसने संयम दिखाया। अच्छी बात यह है कि इस मिसाइल के गिरने से पाकिस्तान में किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं हैं.

इससे पहले, पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने शनिवार को कहा था कि वह पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में दुर्घटनावश एक मिसाइल दागने के भारत के सरल स्पष्टीकरण से संतुष्ट नहीं है और उसने संयुक्त जांच की मांग की थी।

एफओ ने मिसाइल और इस तरह की घटनाओं के खिलाफ भारत के सुरक्षा उपायों को लेकर भी सवाल उठाये। इंडिया ने दावा किया कि नियमित रखरखाव अभियान के दौरान टेक्निकल फॉल्ट के कारण यह गलती हो गई और अपने आप को जिम्मेदार ठहराया.

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
x