राष्ट्रीय

दलित ने उड़ाया राम और कृष्णा का मजाक, लोगों ने मंदिर में नाक रगड़ ने को कहा

हमारे देश में हमेशा धर्म को लेकर विवाद चलता रहता है कभी हिंदू धर्म तो कभी मुसलमान धर्म आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हिंदू धर्म में भी कई बार दलितों के साथ अत्याचार होता है और बाद में गर्मा गर्मी का माहौल बन जाता है हाल ही में राजस्थान में कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है . दरअसल राजस्थान के अलवर जिले में एक दलित युवक को कुछ लोगों ने मंदिर में कथित रूप से नाक रगड़ने को मजबूर किया तथा उससे मारपीट भी की.

Advertisement

फिल्म देखने के बाद की थी टिप्पणी

खबरों के मुताबिक पीड़ित युवक राजेश कुमार मेघवाल एक निजी बैंक में काम करता है. आरोप है कि सोशल मीडिया पर फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की आलोचना संबंधी अपनी एक टिप्प्णी के जवाब में उसने हिंदू देवताओं के लिए कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी लिखी थी, जिससे नाराज कुछ लोगों ने उससे मारपीट की और उसे मंदिर में नाक रगड़ने को मजबूर किया तथा माफी मांगने को कहा.

जाने पोस्ट में क्या लिखा था उसने

फेसबुक पर फिल्म की आलोचना की थी. उसने फिल्म के खिलाफ एक पोस्ट लिखी जिस पर कई लोगों ने आलोचनात्मक टिप्पणियां कीं. अपने पोस्ट में युवक ने सवाल किया, ‘‘क्या अत्याचार सिर्फ पंडितों के साथ हुआ है, दलितों के साथ नहीं.” उसने लिखा, ‘‘गरीबों पर रोज अत्याचार हो रहे हैं और उनकी सुरक्षा के नाम पर कुछ भी नहीं है.”

Advertisement

आपको बता दें कि पीड़ित ने राम और कृष्ण का मजाक भी बनाया था जिसके बाद लोगों ने इनको कहीं का नहीं छोड़ा हालांकि बाद में उन्होंने माफी मांगी थी लेकिन बाद में स्थानीय लोगों ने सुनी नहीं और उनको बुरी तरह से पीटा .

इसके अलावा एक ऑफिसर ने बताया कि वहां के सभी लोगों ने उसे मंदिर में नाक रगड़ने के लिए मजबूर किया.” आपको बता दें कि एक 11 लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज हुई है.

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
x