खेल

रोहित की जगह छीनना चाहते हैं धोनी, अपने पसंदीदा खिलाड़ी को बनाएंगे टीम इंडिया का नया कप्तान

Dhoni wants to snatch Rohit's place, will make his favorite player the new captain of Team India

हाल ही में रोहित शर्मा को टीम इंडिया का नया कप्तान बनाया गया है. जैसे ही रोहित ने भारतीय टीम की कमान संभाली है टीम ने शानदार प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है. रोहित लंबे समय तक टीम की कमान संभाल नहीं पाएंगे क्योंकि वर्तमान समय में रोहित की आयु 34 वर्ष हो चुकी है, इस स्थिति में टीम इंडिया को जल्द ही एक नए कप्तान की तलाश करनी पड़ेगी.

Advertisement

धोनी का पसंदीदा प्लेयर बन सकता है अगला कैप्टन

पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने कहा धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स टीम की कमान रवींद्र जडेजा के हाथ में दे कर बहुत अच्छा फैसला किया है क्योंकि वह जड़ेजा को न केवल इस फ्रैंचाइजी के लिए बल्कि राष्ट्रीय टीम के लिए भी कप्तानी के लिए तैयार करना चाहते हैं. हालांकि एम एस धोनी ने जडेजा को कप्तान बनाने के बारे में कुछ नहीं कहा है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि यह केवल भारतीय टीम नहीं बल्कि चेन्नई की तरफ से भविष्य के कैप्टन को तैयार करने की योजना है.

महेंद्र सिंह धोनी कर रहे हैं तैयारी

एम एस धोनी के इस फैसले पर पाकिस्तान के 41 वर्षीय पूर्व स्पिनर ने कहा, ‘हम सभी जानते हैं कि धोनी किस तरह के खिलाड़ी हैं. उनके फैसले हमेशा सही होते हैं. मुझे लगता है कि वह विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक हैं. उन्होंने 50 ओवर वर्ल्ड कप, टी20 वर्ल्ड कप, चैंपियंस ट्रॉफी और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए चार बार आईपीएल जीता है. इसके अलावा, कई मैच ऐसे भी हैं जो धोनी के ऑन-फील्ड फैसले के कारण भारत ने जीते हैं.

Advertisement

यही नहीं दानिश कनेरिया ने भी आईएएनएस को बताया, ‘मुझे लगता है कि जडेजा को कप्तानी देना एक दूर का सोचा गया निर्णय है. देखिए, भारतीय टीम संतुलित है और सभी फॉर्मेट में कप्तानी करना आसान काम नहीं है. विराट कोहली बहुत अच्छे थे, लेकिन उन्होंने कप्तानी छोड़ दी है. अब रोहित शर्मा को तीनों फॉर्मेट में नेतृत्व करना है. कोई इसे स्वीकार करे या न करे, खेल के सभी फॉर्मेट में भारत की कप्तानी करना एक दबाव का काम है.’

जल्द बंट जाएगी भारतीय टीम की कप्तानी

उन्होंने आगे यह भी कहा कि, ‘आज या कल, भारत को कप्तानी बांटने के बारे में सोचना होगा. अन्यथा रोहित दबाव में होंगे, और ऐसा होना तय है. अगर हम भारतीय टीम के गठन के बारे में बात करते हैं, तो केवल कुछ खिलाड़ी ही टीम में अपनी जगह सुनिश्चित करते हैं और जडेजा उनमें से एक हैं. ऐसे में, मुझे लगता है कि धोनी का फैसला भविष्य को ध्यान में रखते हुए लिया गया है.’

मुंबई इंडियंस और सीएसके को करते हैं पसंद

जब कनेरिया से सवाल किया गया कि आईपीएल में उनकी पसंदीदा टीम कौन सी है तो उन्होंने बताया कि, ‘देखिए, टी20 फॉर्मेट में मेरी कोई पसंदीदा टीम नहीं है, लेकिन अगर कॉम्बिनेशन की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस अच्छी हैं. आप दोनों टीमों को हल्के में नहीं ले सकते. आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है जिसमें सभी क्रिकेटर खेलना पसंद करते हैं.’ पाकिस्तान सुपर लीग और आईपीएल की तुलना करने करने पर कनेरिया ने कहा कि दोनों लीग में बहुत फर्क है. आईपीएल में बहुत ही प्रतिभाशाली खिलाड़ी खेलते हैं। और इसमें लगातार विकास भी होता जा रहा है, जबकि पीएसएल में ऐसा कुछ खास नहीं हो रहा जिससे खिलाड़ियों का विकास हो।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
x