खेल

फाफ डू प्लेसिस ने ली विराट कोहली की जगह: इस पर कोहली ने दिया बड़ा बयान

Faf du Plessis replaced Virat Kohli: Kohli made a big statement on this

टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नए कैप्टन फाफ डू प्लेसिस की जमकर तारीफ़ की है. IPL 2021 के बाद विराट ने आरसीबी की कैप्टेंसी छोड़ दी थी. अब वह डुप्लेसी की टीम में बतौर बल्लेबाज खेलते हुए दिखाई देंगे। कोहली ने कहा कि डु प्लेसिस की समझदारी और कार्यकुशलता के कारण ही उन्हें कप्तान बनाया गया है।

Advertisement

वर्तमान समय में विराट किसी भी फॉर्मेट में कैप्टन नहीं हैं। उन्होंने 9 वर्षों तक आरसीबी टीम की कमान संभाली लेकिन वह टीम को खिताब दिलाने में असमर्थ रहे . हालांकि इस बार आरसीबी के प्लेयर जोरो शोरो से प्रैक्टिस में लगे हुए हैं. सोमवार को विराट ने आरसीबी ज्वाइन की , श्रीलंका के विरुद्ध घरेलू टेस्ट सीरीज खत्म होते ही वह अपने परिवार के पास चले गए थे. कुछ वक्त परिवार के साथ रहने के बाद वह फिर क्रिकेट की प्रैक्टिस करने लगे।

डुप्लेसी चार बार के आईपीएल विजेता रह चुके हैं , इन्हें फ्रेंचाइजी ने पिछले महीने मेगा नीलामी में सात करोड़ रुपये की कीमत चुका कर अपनी टीम में शामिल किया है. डु प्लेसी पहले चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम में बतौर खिलाड़ी खेलते थे. हाल ही में आरसीबी ने अपने ऑफशियल ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर की है जिसमें विराट ने कहा कि, ‘ नीलामी में फाफ को चुनना, हमारी योजना बहुत स्पष्ट थी. हमें ऐसे कप्तान की आवश्यकता थी जो बेहद सम्मानित हो. वह टेस्ट कप्तान रहे हैं और वह बेहद सम्मानित क्रिकेटर हैं. आरसीबी में हम उनके नेतृत्व को लेकर उत्साहित हैं. वह अपनी भूमिका बहुत अच्छी तरह से निभाएंगे.’

Advertisement

आईपीएल 15 पहला मुक़ाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच होगा . कोहली ने कहा कि, ‘हम सभी के साथ उसके बहुत अच्छे रिश्ते हैं. मुझे विश्वास है कि मैक्सी (ग्लेन मैक्सवेल), दिनेश कार्तिक और अन्य सभी साथी उनके नेतृत्व में इस टूर्नामेंट का लुत्फ उठाएंगे. यह अविश्वसनीय है कि आईपीएल ने इतनी लंबी यात्रा पूरी कर ली है. मैं नई ऊर्जा के साथ यहां हूं क्योंकि मैं बहुत सारी जिम्मेदारियों और कर्तव्यों से मुक्त हूं.’आईपीएल 2022 में आरसीबी 27 मार्च को पंजाब किंग्स के विरुद्ध 7.30 बजे यह मुक़ाबला खेलेगी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
x