राजनीती

8 लोग जिंदा जले तो गवर्नर ने लगाई ममता बनर्जी को मिर्च, जानिए क्या है पूरा मामला

पश्चिम बंगाल में आजकल पॉलिटिक्स में उथल-पुथल मची हुई है आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीरभूम जिले में टीएमसी के एक नेता की हत्या कर दी गई थी जिसके बाद 8 लोगों को जिंदा जला दिया गया और तगड़ी हिंसा की गई और आजकल यह खबर चर्चाओं का विषय बनी हुई है इस घटना के बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने अफसोस जताते हुए पश्चिम बंगाल की पॉलीटिशियन ममता बनर्जी पर और उसकी गवर्नमेंट पर निशाना साधा है तो चलिए जानते हैं उसने क्या कहा.

Advertisement

सोशल मीडिया पर दुख व्यक्त किया

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ट्वीट कर लिखा, ‘भयानक हिंसा और आगजनी की घटना से संकेत मिलता है कि राज्य हिंसा की संस्कृति और जंगलराज के हवाले है. अब तक 8 लोगों की जान जा चुकी है. इस बारे में मैंने चीफ सेक्रेटरी से मैंने रिपोर्ट तलब की है. इस घटना से मुझे गहरा दर्द हुआ है. मेरी संवेदनाएं पीड़ितों के परिवारों के साथ हैं.’

आपको बता दें कि इस ट्वीट से ममता बनर्जी की पूरी सरकार पर वार किया जा रहा है और ऐसा माना जा रहा . TMC ने इस मुद्दे पर रिएक्शन दिया है. वहीं ममता बनर्जी सरकार ने घटना की जांच के लिए एक कमिटी का गठन कर दिया है.

Advertisement

अगर आपको नहीं पता तो हम आपको बता दें कि बंगाल के बीरभूम जिले (Birbhum) में टीएमसी के पंचायत नेता भादू शेख पर 4 बदमाशों ने बम से हमला कर दिया था. इस घटना में उनकी बाद में मौत हो गई थी.

इस घटना के बाद TMC नेताओं के एक गुट ने इलाके में हिंसा करना शुरू कर दिया था और जिस पर भी शक था उन घरों में आग लगा दी और हैरान कर देने वाली बात यह है कि एक ही घर में जिंदा जलकर 8 लोगों की मौत हो गई.

इस मुद्दे पर सीएम ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है. ममता बनर्जी ने गवर्नर को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि उन्हें इस तरह की टिप्पणी करने से बचना चाहिए. ममता ने पत्र में यह भी संकेत दिया कि यह किसी बड़ी साजिश का हिस्सा हो सकता है. लोगों के गुस्से को देखते हुए TMC नेताओं का दावा है कि यह घटना आगजनी की वजह से नहीं बल्कि शॉर्ट सर्किट की वजह से हुई है.

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
x