खेल

IPL 2022: MS dhoni ने CSK की कप्तानी से दिया इस्तीफा, ये दिग्गज खिलाड़ी बना सीएसके का नया कप्तान

IPL 2022: MS Dhoni resigns from the captaincy of CSK, this veteran player becomes the new captain of CSK

दोस्तों आपको मालूम होगा कि IPL 2022 की शुरुआत 26 मार्च से हो रही है। इस 15वें सीजन का पहला मैच सीएसके और केकेआर के बीच खेला जाएगा। ऐसे में मैच शुरू होने से ठीक 48 घंटे पहले खबर सामने आ रही है कि महेंद्र सिंह धोनी ने सीएसके की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है।

Advertisement

बता दें कि CSK की आधिकारिक वेबसाइट पर अपने कप्तान (यानी महेंद्र सिंह धोनी) को बदलने का ऐलान कर दिया गया है। जिसमें बताया गया कि धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। बता दें कि अब टीम की कप्तानी रविंद्र जडेजा के हाथों में है। आईपीएल के इतिहास में रविंद्र जडेजा सीएसके की कमान संभालने वाले तीसरे कप्तान होंगे।

सीएसके ने सबसे कम कप्तान बदले हैं

जब से आईपीएल की शुरुआत हुई है तब से सीएसके की कमान महेंद्र सिंह धोनी ही संभाल रहे हैं। वहीं उनकी गैरमौजूदगी में सुरेश रैना ने टीम की कमान संभाली थी। और अब रविंद्र जडेजा सीएसके की कमान संभालने वाले तीसरे खिलाड़ी बनेंगे।

Advertisement

जड्डू का कप्तान बनना पहले से तय था

बता दें कि 15 में सीजन की नीलामी में सीएसके ने महेंद्र सिंह धोनी को 12 करोड़ तो वही रविंद्र जडेजा को 16 करोड़ रूपए में रिटेन किया था। इसके अलावा अन्य खिलाड़ियों की बात करें तो मोइन अली को आठ करोड़ और ऋतुराज गायकवाड को छह करोड रुपए में अपने खेमे में किया था।

बता दें कि साल 2012 में रविंद्र जडेजा ने चेन्नई सुपर किंग की तरफ से पहली बार खेला था। उसके बाद साल 2016 और 2017 में जब सीएसके टीम सस्पेंड हो गई थी तो वह दूसरी फ्रेंचाइजी के साथ खेलते नजर आए थे। उसके बाद फिर दुबारा वो सीएसके का हिस्सा बन चुके हैं। और पिछले सीजन में उन्होंने सीएसके की तरफ से धमाकेदार प्रदर्शन कर लोगों का दिल जीत लिया था।

क्या आखिरी बार धोनी आईपीएल में दिखेंगे

यह पहली बार होगा जब सीएसके की टीम पूरा सीजन किसी दूसरे खिलाड़ी की कप्तानी में खेलेगी। हालांकि अभी ये फाइनल नहीं हुआ है कि ये सीज़न महेंद्र सिंह धोनी का आखिरी सीजन होगा या दोबारा उनके फैंस उन्हें सीएसके की जर्सी में देख सकेंगे।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
x