खेल

IPL 2022: प्लेऑफ में फिर से बाहर हो जाएगी रोहित शर्मा की टीम! मुंबई इंडियंस की सबसे बड़ी कमजोरी आई सामने

IPL 2022: Rohit Sharma's team will be out again in the playoffs! The biggest weakness of Mumbai Indians came to the fore

मुंबई इंडियंस जिसकी कमान रोहित शर्मा के हाथ में है वह आईपीएल के इतिहास में सबसे सफल फ्रेंचाइजी है, जिसने शानदार प्रदर्शन करके पांच बार आइपीएल खिताब अपने नाम किया हैं. पिछले सीजन में यह टीम प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंची थी। इतने अच्छे प्लेयर होने के बावजूद भी इस टीम की कुछ कमजोरियां है। जो इस बार जीत में रुकावट पैदा कर सकते हैं

Advertisement

ये है मुंबई इंडियन्स की बड़ी कमजोरी

इसमें कोई शक नहीं है कि इस साल मुंबई का स्पिन विभाग चिंता का एक विषय है. इस टीम के स्पिनर संजय यादव, फैबियन एलन, मयंक माकंर्डे और मुरुगन अश्विन है. लेकिन राहुल चाहर, जयंत यादव या क्रुणाल पांड्या के एक साथ न होने की वजह से, उनके पास बीच के ओवरों में नेतृत्व करने के लिए एक मान्यता प्राप्त शीर्ष-गुणवत्ता वाले स्पिनर की कमी है. जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा, पिच धीमी होती जाएगी, पांच बार विजेता रही टीम को भी एक गुणवत्ता वाले स्पिनर की जरूरत पड़ सकती है। यही नहीं ट्रेंट बोल्ट की अनुपस्थिति में, मुंबई को पावर-प्ले के ओवरों में विकेट लेने के लिए एक घातक बॉलर की भी आवश्यकता है. दरअसल बुमराह नई गेंद से केवल एक या दो ओवर फेंकते हैं अपको बता दें कि जोफ्रा आर्चर इस सत्र के लिए अनुपस्थित हैं उनकी अनुपस्थिति में विकेट लेने की जिम्मेदारी टीम के अन्य तेज गेंदबाजों की है.

शानदार बल्लेबाज है मुंबई की ताकत

मुंबई इंडियंस में रोहित शर्मा और ईशान किशन के साथ बल्लेबाजी करने के लिए, सूर्यकुमार यादव और कीरोन पोलार्ड जैसे घातक बल्लेबाज है. देवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा, अनमोलप्रीत सिंह और टिम डेविड जैसे उभरते हुए बल्लेबाजों की मौजूदगी के कारण मुंबई पिछले सालों से अपनी सफलता को आगे बढ़ाने के लिए प्रयास कर रही है.

Advertisement

ये खिलाड़ी दिखाएंगे गज़ब की ताकत

आईपीएल 2022 में तिलक वर्मा और देवाल्ड ब्रेविस के पास अपने प्रदर्शन को दिखाने का अच्छा मौका है। जिन्हें प्री-सीजन वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्य कोच महेला जयवर्धने द्वारा ‘विशाल प्रतिभा’ के रूप में माना जा रहा है, बाएं हाथ के खिलाड़ी वर्मा, एक शीर्ष क्रम के बल्लेबाज जिन्हें टीम ने 1.7 करोड़ रुपये में खरीदा था. जिन्होंने 2021और 2022 में सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में कमाल की प्रतिभा दिखाई थी, उन्होंने 7 मैचों में 147.26 के स्ट्राइक रेट से 215 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज एबी डिविलियर्स के साथ उनकी बल्लेबाजी की समानता के कारण ‘बेबी एबी’ उपनाम से ब्रेविस, हाल ही में अंडर-19 विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट थे. यही नहीं उन्होंने टूर्नामेंट को सबसे ज्यादा रन जोड़ने वाले प्लेयर के रूप में समाप्त किया, जिसमें 90.19 की स्ट्राइक रेट के साथ 84.33 पर 506 रन बनाए, जिसमें दो शतक और तीन अर्धशतक शामिल भी शामिल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
x