खेल

कोहली ने एम एस धोनी की कप्तानी छोड़ने को लेकर कही बड़ी बात, भावुक हुए कोहली

Kohli made a big deal about leaving the captaincy of MS Dhoni, Kohli got emotional

एम एस धोनी हमेशा ही कुछ न कुछ फ़ैसला ऐसा ले लेते हैं जो लोगो को अचंभित कर देता है। जैसे वर्ष 2007 टी20 वर्ल्ड कप में आखिरी ओवर जोगिंदर शर्मा को देना हो या फिर वर्ल्ड कप 2011 में युवराज सिंह से ऊपर स्वयं बल्लेबाजी करना हो. और अब धोनी ने टीम सीएसके की कप्तानी छोड़ दी है.

Advertisement

विराट ने दिया ये बयान

आरसीबी के पूर्व कैप्टन विराट कोहली का यह मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान के रूप में एमएस धोनी के इतने तगड़े कार्यकाल को लोग कभी नहीं भूल सकते हैं. बता दें कि धोनी ने IPL 2022 सीजन से पहले सीएसके की बागडोर रवींद्र जडेजा को सौंपने का फैसला किया है. जिस पर विराट ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक फ़ोटो शेयर करके लिखा है कि , ‘आपने कप्तान के रूप में एक सफल कार्यकाल समाप्त किया है. प्रशंसक इस चैप्टर को कभी नहीं भूलेंगे.’

जडेजा को मिली सीएसके की कप्तानी

अपको बता दें कि रवींद्र जडेजा सीएसके टीम के नए कप्तान होंगे. जो कि वर्ष 2012 में सीएसके टीम के खिलाड़ी रहे थे। वह चेन्नई स्थित फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करने वाले केवल तीसरे प्लेयर होंगे. इस सीजन में एम एस धोनी सीएसके टीम के लिए एक खिलाड़ी की भूमिका निभाएंगे. गैरतलब है कि पिछले कुछ वर्षों में जडेजा ने अपने प्रर्दशन से सबका दिल जीत लिया है.

Advertisement

सीएसके ने चार बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की है

लगभग 213 आईपीएल मैचों में एम एस धोनी ने कप्तान की भूमिका निभाई है , जिसमें से 121 मैच में जीत दर्ज़ की है । वह 82 मैच जीतने में असफल रहे। एक मैच ऐसा भी था जिसका कोई नतीजा नहीं निकला। एम एस धोनी की कप्तानी के दौरान सीएसके ने 2010, 2011, 2018 और 2021 में चार आईपीएल खिताब और 2010 और 2014 में दो चैंपियंस लीग टी20 खिताब अपने नाम किए हैं. अब आईपीएल 2022 शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स के साथ वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स से शुरू होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
x