राष्ट्रीय

Nana Patekar ने किया the Kashmir files का विरोध, बोले- समाज के टुकड़े करना ठीक नहीं! विवेक अग्निहोत्री को मिली Y कैटेगरी की सुरक्षा

Nana Patekar opposed 'The Kashmir Files', said - it is not right to divide the society! Vivek Agnihotri gets Y category security

फिल्म the Kashmir files इस वक्त खूब चर्चा में चल रही है। विवेक अग्निहोत्री की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। जहा कुछ लोग इसकी तारीफ कर रहे हैं वहीं कुछ लोग इसका विरोध भी कर रहे हैं। फिल्म पर प्रोपगेंडा फैलाने का आरोप है। विरोधियों का कहना है कि यह फिल्म कश्मीरी पंडितों पर हुए जुल्म को तो दिखा रही है पर यह एक तरफा कहानी दिखाकर लोगों में फूट डाल रही है।

Advertisement

फिल्‍म देखने के बाद समाज के दो टुकड़े हो जाएंगे– नाना पाटेकर

इस पूरे मामले में दिग्‍गज ऐक्‍टर और हमेशा से समाज सेवा में आगे रहने वाले नाना पाटेकर ने भी चुप्पी तोड़ी। एक न्यूज़ चैनल से बातचीत के दौरान नाना पाटेकर ने कहा, “भारत के हिंदू और मुसलमान यहीं के रहने वाले हैं। दोनों ही कौम के लिए अमन और शांति से रहना जरूरी है। दोनों समुदायों को एक-दूसरे की जरूरत है।”

उन्होंने आगे कहा, “समाज में दोनों ही एक-दूसरे के बगैर रह नहीं सकते। ऐसे में किसी एक फिल्म के कारण विवाद खड़ा करना ठीक नहीं है। जब सभी लोग अमन-शांति से रह रहे हैं, तब ऐसे बखेड़ा खड़ा करना ठीक नहीं है। जो ऐसा कर रहे हैं उनसे जवाब मांगना चाहिए। फिल्म देखने के बाद समाज के दो टुकड़े हो जाएंगे, समाज में इस तरह दरार डालना ठीक नहीं है।”

Advertisement

बता दें कि इस फिल्म ने रिलीज होते ही राजनीतिक तूल पकड़ना शुरू कर दिया था। सिनेमाघरों में नारे लग रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोग कश्‍मीरी पंडितों पर हुए बर्बर अत्‍याचार को नरसंहार बताकर समुदाय विशेष के लिए भद्दी बातें लिख रहे हैं। इसी वजह से फिल्म की आलोचना भी हो रही है। माहौल को देखते हुए दिल्ली में डीसीपी रैंक के अध‍िकारियों को बकायदा चिट्ठी जारी कर उन इलाकों में सुरक्षा बढ़ाने को कहा गया है, जहां मिक्‍स्‍ड पॉपुलेशन यानी अलग-अलग धर्मों के लोग रहते हैं।

विवेक अग्‍न‍िहोत्री को मिली Y कैटिगरी सिक्‍योरिटी

बताया जा रहा है कि इस फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री को जान से मारने की धमकी मिल रही थी। इसलिए केंद्र सरकार ने उन्हें ‘Y कैटेगरी’ की सिक्योरिटी दी है। बॉक्‍स ऑफिस पर फिल्‍म ने एक हफ्ते में 95.50 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। फिल्‍म 11 मार्च को 700 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई थी। जबकि टिकट ख‍िड़की पर भारी भीड़ को देखते हुए अब यह 2000 से अध‍िक स्‍क्रीन्‍स पर दिखाई जा रही है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
x