खेल

पंजाब किंग्स को मिला सबसे बड़ा हथियार, ये खिलाड़ी बनेगा टीम की ताकत

Punjab Kings got the biggest weapon, this player will become the strength of the team

आईपीएल के 15वें सीजन की शुरुआत हो चुकी है इस सीजन में कई खिलाड़ी अपने शानदार प्रदर्शन से लोगों का दिल जीत रहे हैं। ऐसा ही एक खिलाड़ी पंजाब किंग्स को मिला है।

Advertisement

RCB के विरुद्ध ऑडिन स्मिथ

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ऑडिन स्मिथ ने RCB के विरुद्ध आईपीएल में डेब्यू किया. स्मिथ ने पहले ही मैच में केवल 8 गेंद में नाबाद 25 रनों की शानदार पारी खेली। पंजाब किंग्स ने बड़े स्कोर वाले मैच में एक ओवर शेष रहते हुए 5 विकेट से जीत हासिल की, स्मिथ का स्ट्राइक रेट 312 था जिसमें एक चौका और तीन छक्के शामिल हैं।

पंजाब किंग्स ने 6 करोड़ रुपए में ख़रीदा

आईपीएल के मेगा ऑक्शन के दूसरे दिन ऑडिन स्मिथ को अपनी टीम में शामिल करने के लिए सभी ने कोशिश की। लेकिन 1 करोड़ के बेस प्राइस वाला ये खिलाड़ी 6 करोड़ रुपये में पंजाब किंग्स के हाथ आया . अपको बता दें कि ऑडिन पहली बार ऑक्शन में शामिल हुए थे।और शुरुआत में ही उन्होंने करोड़ों की रकम हासिल की.

Advertisement

टी10 लीग में लगाया अबतक का सबसे लंबा छक्का

अबू धाबी टी 10 लीग 2021 में ऑडिन स्मिथ ने सबसे लंबा छक्का लगाया था जिसके वजह से हर एक की जुबान पर ऑडिन स्मिथ का नाम था. ये छक्का उन्होंने तेज गेंदबाज जेम्स फॉकनर की गेंद पर जड़ा था। और यह टी10 के इतिहास का सबसे लंबा छक्का था। जिसकी लंबाई लगभग 130 मीटर बताई गई थी.

वर्ष 2018 में किया था इंटरनेशनल डेब्यू

वर्ष 2018 में ऑडिन स्मिथ ने पाकिस्तान के विरुद्ध अपना पहला इंटरनेशनल टी20 मैच खेला था. इसी वर्ष उन्होंने वनडे में आयरलैंड के विरुद्ध डेब्यू किया था. वेस्टइंडीज टीम में उन्होंने10 टी20 मैच खेले हैं। जिसमें 53 रन जड़ने के साथ-सथ 7 विकेट भी चटकाए हैं. उन्होंने वनडे में भी 5 मैचों में 144 रन जड़े हैं और 6 विकेट भी अपने नाम किए हैं.

भारत के खिलाफ किया दमदार प्रदर्शन

फरवरी में इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई वनडे सीरीज में भी ऑडिन ने काफ़ी शानदार प्रदर्शन किया था। जिसकी वजह से वह सुर्खियों में छाए रहे. इस सीरीज के दूसरे वनडे में ऑडिन ने 29 रन देकर 2 विकेट टपकाए थे और 20 गेंद पर 24 रन भी जड़े थे. तीसरे वनडे में उन्होंने 1 विकेट लिया था और 18 गेंदों पर 36 रन की शानदार पारी खेली थी।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
x