खेल

पंजाब किंग्स ने बताया अपने नए कप्तान का नाम, इतिहास में पहली बार दिलाएगा प्रीति जिंटा को ट्रॉफी

IPL में पंजाब किंग्स टीम ने अपने नए कप्तान के नाम की आधिकारिक घोषणा कर दी है। आपको बता दें कि पिछले साल टीम के कप्तान केएल राहुल थे । लेकिन इस बार मयंक अग्रवाल ने कप्तान के पद पर आने की दस्तक दी हैं । गौरतलब है कि मयंक अग्रवाल रिटेन खिलाड़ी हैं फ्रेंचाइजी ने जिन्हें अपना नया कैप्टन चुना है। जिसकी घोषणा टीम में कर दी गई है।

Advertisement

मयंक अग्रवाल पंजाब किंग्स टीम में 12 करोड़ में रिटेन किया था।पंजाब की फ्रेंचाइजी ने अपनी फ्रेंचाइजी का नया कैप्टन मयंक अग्रवाल को चुना । आपको याद होगा कि पिछले सीजन में केएल राहुल कैप्टन थे तब मयंक अग्रवाल उपकप्तान बने थे। और साथ ही साथ केएल राहुल के कुछ मैच में उपस्थित न होने पर उन्होंने केप्टन की भूमिका भी निभाई थी ।

पंजाब फ्रेंचाइजी ने कहा,” Mayank Agarwal 2018 से पंजाब फ्रेंचाइजी का अभिन्न हिस्सा बने रहे हैं। उन्होंने टीम के उपकप्तानी का भार संभाला और पिछले सीजन कुछ मैच में कप्तानी भी की”।हमे यह ख़बर पंजाब किंग्स की फ्रेंचाइजी की तरह से किए गए एक पोस्ट से मिली जिसमें ख़ुद मयंक अग्रवाल ने इस बार IPL खिताब के लिए टीम की बारी का जिक्र करते हुए शुक्रिया अदा किया।

Advertisement

मयंक अग्रवाल ने यह भी कहा,” मैं 2018 से पंजाब किंग्स टीम का अभिन्न हिस्सा हूं। मुझे इस बार इस बेहतरीन टीम का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला, इस पर बेहद गर्व है। मुझे खुशी है कि मुझे इस टीम का नेतृत्व करने का मौका दिया गया है। मैं अपनी पूरी ईमानदारी से इस जिम्मेदारी को स्वीकार करता हूं। मगर साथ ही, मुझे ये विश्वास भी है कि इस सीजन में हमारे पास जो मौजूद प्रतिभावान खिलाड़ी हैं उनके आने से मेरा काम आसान हो जाएगा”।

पिछले दो सीजन मयंक अग्रवाल का प्रदर्शन

पिछले दो सीजन में पंजाब किंग्स की ओर से मयंक अग्रवाल के बल्ले से 800 से ज्यादा रन निकले हैं। उन्होंने 2021 के 12 मैचों में 441 रन, जिसमें उनके नाम चार अर्धशतक दर्ज था। वहीं उससे पहले 2020 में उन्होंने 11 मैचों में 424 रन बनाए थे। टीम के कैप्टन पद के लिए शिखर धवन का नाम भी रेस में था। लेकिन मयंक अग्रवाल इस साल टीम को लीड करते नजर आएंगे।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
x