खेल

पहली कप्तानी में पहला ही मैच हारने पर गुस्सा हुए रविंद्र जडेजा, बताई हार की बड़ी वजह

Ravindra Jadeja got angry after losing the first match in the first captaincy, told the big reason for the defeat

महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी छोड़कर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को नया कप्तान घोषित किया है. जडेजा की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को केकेआर से शिकस्त झेलनी पड़ी. केकेआर ने मैच 6 विकेट से जीत लिया. मैच समाप्त होने के बाद कप्तान जडेजा बताया क्यों हार हुई.

Advertisement

जड़ेजा ने हरने की वजह बताई

जड़ेजा ने हारने की वजह ओस को बताया. उन्होंने कहा कि लगता है कि ओस की भूमिका अहम होगी. आप टॉस जीतकर गेंदबाजी करना चाहेंगे. पहली पारी के शुरुआती छह ओवरों में पिच पर नमी थी, लेकिन दूसरी पारी में ओस के कारण बल्लेबाजी आसान हो गई. बल्लेबाजी इकाई के रूप में हम साझेदारी बनाने में नाकाम रहे. इसी कारण टीम बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर सकी.

पहले मैच में एम एस धोनी अपनाया आक्रामक रुख

केकेआर के विरुद्ध  मैच में महेंद्र सिंह की फॉर्म वापस आ गई है. वो अपने पुराने अंदाज के खेलते हुए दिखे। पहले बल्लेबाजी करते हुए  एक वक्त चेन्नई टीम ने  61 रन पर खेलते हुए  5 महत्वपूर्ण विकेट खो दिए थे. उसके बाद  धोनी ने आते ही बेहतरीन शॉट लगाते हुए चेन्नई को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया. उन्होंने आक्रमक अंदाज में 38 गेंदों में 50 रन ठोके , जिसमें एक सिक्स भी लगाया. आखिरी के ओवर्स में धोनी ने बोहोत उम्दा प्रदर्शन किया. उन्होंने अपनी बैटिंग से  अपने फैंस का दिल जीत लिया है. धोनी आईपीएल में हाफ सेंचुरी जड़ने वाले सबसे ज्यादा उम्र के भारतीय खिलाड़ी हैं.

Advertisement

केकेआर ने हासिल की जीत

IPL 2022 का पहला मैच केकेआर ने 6 विकेट से जीत लिया है सीएसके को करारी शिकस्त हुई। इस मैच में धोनी ने अच्छा प्रर्दशन किया उनके अलावा कोई भी अच्छा प्रर्दशन नही कर पाया और यही कारण है कि केकेआर ने बोहोत ही आसानी से मैच जीत लिया. सीएसके ने लगातार अपने विकेट खोए, जिससे टीम एक अच्छा स्कोर नही बना पाई. इस मैच में सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर को 132 रनों का लक्ष्य दिया था.केकेआर ने मात्र 4 विकेट गवाकर इस मैच को आसानी से जीत लिया . केकेआर की तरफ से अजिंक्य रहाणे ने 44 रनों की महत्पूर्ण पारी खेली. सीएसके की तरफ से ड्वेन ब्रावो ने 3 विकेट चटकाए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
x