अंतरराष्ट्रीय

Russia Vs Ukraine: यूक्रेन ने भी रसिया के छक्के छुड़ा दिए, आंकड़े देख कर यकीन नहीं होगा

दिन-ब-दिन यूक्रेन और रसिया के बीच जंग बढ़ती ही जा रही है आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज युद्ध को 13 दिन हो चुका है लेकिन दोनों में से किसी भी देश ने रुकने का नाम नहीं लिया है और एक के बाद एक हमले होते जा रहे हैं और ऐसे में कई मासूम लोगों की जान जा चुकी है जो कि हैरान कर देने वाली बात है आपको बता दें कि लोगों के पास पैसे नहीं रहे घर तबाह हो चुके हैं खाने-पीने के लाले पड़े हुए हैं और कई भारतीय छात्र भी वहां फंसे हुए हैं.

Advertisement

इस बीच यूक्रेन की रक्षा मंत्रालय ने दावा किया है कि 24 फरवरी से 7 मार्च के बीच इस युद्ध से रूस को भी काफी नुकसान हुआ है.
खबरों के मुताबिक युद्ध के वक्त यूक्रेनी सैनिक ने दुश्मन के 11 हजार सैनिकों को मार गिराया है. इसके साथ-साथ लड़ाकू वाहन, 117 तोप, 290 टैंक, 50 रॉकेट लॉन्चर, 23 वायु रक्षा प्रणाली, 46 विमान, 68 हेलीकाप्टर, 454 ऑटोमोटिव उपकरण और 3 जहाज और नाव नष्ट हुए हैं.

आपको बता दें कि हमारे पीएम मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेन्सकी से भी फोन पर करीब आधे घंटे तक बात की थी पीएम ने यूक्रेन से भारतीय नागरिकों को निकालने में यूक्रेन सरकार द्वारा दी गई. इसके अलावा राष्ट्रपति मोदी ने पुतिन से भी यह अनुरोध किया कि वह जल्द से जल्द वहां से भारतीयों को निकालने की मदद करें

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
x