ज़रा हट के

दुनिया का पहला ऐसा घर जिसे आप देख भी नहीं सकते, तस्वीरें देख कर चौक जाएंगे

इस देश और दुनिया में कई ऐसी बिल्डिंग और घर है जिसे देखने के बाद ऐसा लगता है कि इससे बेहतर कुछ हो ही नहीं सकता है लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि जहां शेर होता है वहां सवा शेर भी होता है जी हां यह बता जब आपको इस आर्टिकल में साबित करके दिखाने वाले हैं आज हम आपको इस आर्टिकल में एक ऐसे इनविजिबल हाउस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकारी आपको अपनी आंखों पर यकीन नहीं होगा और आप यह सोचते रह जाएंगे कि क्या ऐसा भी हो सकता है.

Advertisement

ऐसा घर यूनाइटेड किंगडम की राजधानी लंदन में स्थित है. इस घर को कई उपनाम दिए गए हैं. कोई मिरर हाउस (Family Lives in Mirror House) कहता है, तो कोई अदृश्य घर.

Advertisement


ये सुनने में बिल्कुल हैरान कर देने वाली बात है, मगर ये सच है. ये घर लंदन के बीच सड़कपर बना हुआ है.इस घर को आसानी से नहीं खोजा जा सकता है. लोग इसे देखने के बाद भी नहीं देख पाते हैं, एक दम भ्रमित हो जाते हैं. दरअसल, इस घर में हद से ज्यादा शीशे का इस्तेमाल किया गया है, यही वजह है कि सामने जो आता है वह देख कर चला जाता है और उसे पता ही नहीं चलता कि यहां घर है

mylondon वेबसाइट के अनुसार, ये घर एक रहस्य है. लोगों को इस घर के बारे में जानने को लेकर उत्सुकता रहती है. इस घर में ग्लास पैनल लगा हुआ है, जो अदृश्य होने जैसा है घर मालिक से बात करते हुए इस घर के मालिक बताते हैं कि लोग बाहर से हमें नहीं देख सकते हैं. लोगों को लगता है कि ये आईना है.

खास तरीके से किया गया है डिजाइन

Advertisement

घर के मालिक बताते हैं कि इस घर को एलेक्स नाम के डिज़ाइनर ने बनाया है. वैसे इस घर के आस-पास से गुजरने वालों को पता ही नहीं होगा कि यहां तो एक शानदार घर मौजूद है. यही इस घर की खासियत है और यही वजह है कि यह घर काफी पॉपुलर है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
x