खेल

आईपीएल में 11 साल बाद दिखाई देगा ये विस्फोटक बल्लेबाज, जिसके लिए टीम ने उड़ाए करोड़ों रुपए

This explosive batsman will be seen in IPL after 11 years, for which the team has spent crores of rupees

इस महीने की 26 तारीख़ से आईपीएल का 15वां सीजन शुरू होने वाला है . टूर्नामेंट मई के महीने की 29 तारीख तक चलेगा. पहला मैच पिछले साल की चैंपियन सीएसके और केकेआर के बीच खेला जाएगा. यह सीजन काफी शानदार होगा क्योंकि इस सीजन में 8 की जगह 10 टीमें खेलने वाली हैं. यही नहीं इस साल के आईपीएल में वह खिलाड़ी देखने को मिलेगा जिसको देखने के लिए फैंस काफी समय से इंतज़ार कर रहे है। ये खिलाड़ी पूरे 11 साल के बाद इस लीग में वापस दिखाई देंगे।

Advertisement

पूरे 11 वर्षों बाद आईपीएल में दिखाई देगा ये खिलाड़ी

आईपीएल में एक प्लेयर पूरे 11 वर्षों के बाद वापिस दिखाए देगा। जिसका नाम बल्लेबाज मैथ्यू वेड हैं. यह ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक विकेटकीपर हैं। वेड ने आखिरी बारवर्ष 2011 के आईपीएल में प्रदर्शन किया था. लेकिन वेड के लिए वो सीजन कुछ ख़ास नहीं रहा था। उस आइपीएल में वेड सिर्फ 3 मैच ही खेल पाए थे। जिसमें वह केवल 22 रन ही बटोर पाए थे . लेकिन अब उन्होंने अपने खेल को बहुत ज़्यादा मज़बूत बना लिया है। हाल ही में वेड ने ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप जिताने के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था.गुजरात ने लुटाए करोड़ों रुपये

इस बार मैथ्यू वेड की इतनी ज़्यादा डिमांड थी कि गुजरात टाइटंस ने मैथ्यू वेड को 2 करोड़, 40 लाख रुपए में ख़रीदा है. इस टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथ में होगी।आईपीएल की इतनी बड़ी डील के बाद उन्होंने इंग्लैंड की काउंटी क्रिकेट से अपना नाता तोड़ लिया. बता दें कि वेड इंग्लैंड के घरेलू टूर्नामेंट काउंटी क्रिकेट में वॉरसेस्टरशायर क्लब के लिए प्रदर्शन किया करते थे. मैथ्यू वेड का यह दूसरा आईपीएल होगा . इससे पहले उन्होंने आईपीएल 2011 में प्रदर्शन किया था. उस समय मैथ्यू वेड दिल्ली डेयरडेविल्स में वीरेंद्र सहवाग के नेतृत्व में खेलते थे।

Advertisement

पाकिस्तान के विरुद्ध खेली थी दमदार पारी

मैथ्यू वेड ने ऑस्ट्रेलिया की टी20 वर्ल्ड जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। जिसमें उन्होंने सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तान विरुद्ध लगातार तीन छक्के लगाए थे। और ऑस्ट्रेलिया को एक हारे हुए मैच में जीत दिलाई थी. बता दें कि उस मैच में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 30 गेंद में 62 रन बनाने थे. वेड ने शाहीन शाह अफरीदी पर 19वें ओवर में लगातार तीन छक्के जड़कर टीम को जिता दिया। इसके बाद फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को बहुत आराम से मात दे दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
x