खेल

आरसीबी को इस बार खिताब दिला सकता है यह खिलाड़ी। जिस टीम में रहा वो बन गई आईपीएल चैंपियन

This player can give RCB the title this time. The team in which he was in became the IPL champion

आईपीएल 2022 शुरु होने से पहले ही लोगो के दिल में यह सवाल है कि क्या आरसीबी टीम आईपीएल का खिताब अपने नाम कर पाएगी? लेकिन आरसीबी ने एक ऐसा खिलाड़ी अपनी टीम में शामिल किया है, जो जिस भी टीम में जाते है, उसे जिता कर ही दम लेते हैं. इस खिलाड़ी ने चार आईपीएल खिताब अलग अलग टीम में रहकर जीते हैं,

Advertisement

आरसीबी अपनी टीम में शामिल किया ये खिलाड़ी

आईपीएल मेगा ऑक्शन में आरसीबी ने इस बार स्पिनर कर्ण शर्मा को अपनी टीम में शामिल किया है. कर्ण अपनी शानदार गेंदबाजी के लिए प्रसिद्ध है. हो सकता है ये खिलाड़ी टीम के लिए इतना भाग्यशाली हो कि इस बार आरसीबी उस खिताब को जीत जाय जिसे आज तक वह अपने नाम नहीं कर पाई थी। इस बार आरसीबी टीम में कई ऐसे खिलाड़ी शामिल हुए हैं, जो टीम को ट्रॉफी दिलाने में की हिम्मत रखते हैं.

चार बार कर्ण शर्मा ने जीता खिताब

कर्ण शर्मा ने 4 चार आईपीएल खिताब अपने नाम किये हैं । वर्ष 2016 में जब कर्ण सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा थे तब उन्होंने यह खिताब जीता था. उसके बाद 2017 में जब मुंबई इंडियंस ने आइपीएल जीता तब कर्ण मुंबई टीम का हिस्सा थे. उसके बाद 2018 और 2021 की आईपीएल ट्रॉफी चेन्नई सुपरकिंग ने जीती . तब कर्ण शर्मा चेन्नई सुपर किंग टीम का हिस्सा थे। आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में आरसीबी ने 50 लाख रुपये में ख़रीदा है. देखते हैं कि इस टीम में कर्ण का जादू चलता है।

Advertisement

आईपीएल से कमाए करोड़ो रुपये

कर्ण शर्मा पिछले 8 साल से भारतीय टीम को छोड़ चुके हैं। कर्ण शर्मा अब 34 वर्ष के हो गए हैं। ऐसी परिस्थितियों में उनकी भारतीय टीम में वापसी कम ही होती है। लेकिन इस प्लेयर ने अपनी बेहतरीन लेग ब्रेक गेंदबाजी करते हुए सभी के दिलों पर राज किया है. बता दें कि उन्होंने आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से भी अपनी भूमिका निभाई है. आईपीएल में उन्होंने 68 मैच खेलकर 59 विकेट अपने नाम किए हैं. कर्ण शर्मा ने भारत की तरफ से एक टेस्ट, 2 वनडे और एक टी20 मैच में अपनी भूमिका निभाई है .उन्होंने आईपीएल में वेतन के तौर पे 35 करोड़ रुपए की कमाई की है.

फॉफ डुप्लेसिस निभाएंगे आरसीबी के लिए कप्तान की भूमिका

आरसीबी टीम ने फॉफ डुप्लेसिस को कप्तान की भूमिका में रखा है डुप्लेसिस साउथ अफ्रीका के लिए बतौर कप्तान अपना योगदान दे चुके हैं. उनकी गेंदबाजी में कई तरीके के परिवर्तन देखने को मिलते हैं . इस बार आरसीबी ने वो खिलाड़ी शामिल किए हैं जो कई मैच जीता चुके हैं , जो कुछ ही बाल के मैच का रुख ही बदल देते हैं.ऐसा लग रहा है इस बार आरसीबी टीम आईपीएल 2022 के खिताब के लिए प्रचंड हकदार लग रहे है .

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
x