BCCIICCIndiaSports News

IND vs SL: सेलेक्टर्स ने की वनडे टीम से इस धाकड़ प्लेयर की छुट्टी, खत्म हो चुका है सुनहरा करियर?

सेलेक्टर्स ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या और वनडे सीरीज के लिए रोहित शर्मा को टीम इंडिया की कमान दी है. वनडे सीरीज से टीम इंडिया के एक धाकड़ खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखाया गया है. पिछले कुछ समय से ये प्लेयर अपनी सर्वश्रेष्ठ लय में नजर नहीं आ रहा था. ऐसे में अब वनडे वर्ल्ड कप में भी इस खिलाड़ी का खेलना मुश्किल नजर आ रहा है. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में. 

इस खिलाड़ी को नहीं मिला मौका

सेलेक्टर्स ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में स्टार ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन को जगह नहीं दी है. धवन लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गए थे. वह रन बनाना तो दूर क्रीज पर टिकने के लिए तरस रहे थे. बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में धवन अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए. उन्होंने तीन वनडे मैचों में (3,8,7) के स्कोर किए हैं. वह पिछली पांच पारियों में कुल 49 रन ही बना सके हैं. 

शिखर धवन 37 साल के हो चुके हैं. ऐसे में उनकी फॉर्म पर उम्र का असर भी देखा जा सकता है. वहीं, टीम इंडिया में शुभमन गिल और ईशान किशन जैसे युवा प्लेयर्स बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. दूसरी तरफ उन्हें टेस्ट और टी20 में भी नहीं चुना जा रहा है. अब टीम इंडिया में उनकी वापसी मुश्किल नजर आ रही है. 

रोहित शर्मा के पुराने साथी 

शिखर धवन की रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग जोड़ी बिल्कुल हिट थी. लेकिन फिर खराब फॉर्म की वजह से धवन को किनारे किया जाने लगा. अब सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या शिखर धवन भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में जगह बना पाएंगे या नहीं. धवन इस साल टीम इंडिया के लिए कुल 22 वनडे मैच खेले, जिसमें वे सिर्फ 688 रन ही बना सके. इसमें उनके खाते में एक भी शतक नहीं रहा है. 

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

शिखर धवन ने टीम इंडिया की तरफ से तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. उन्होंने भारत के लिए 34 टेस्ट मैचों में 2315 रन, 167 वनडे मैचों में 6793 रन और 68 टी20 मैचों में 1759 रन बनाए हैं. लेकिन साल 2022 उनके लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा और इसी वजह से उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. 

श्रीलंका के खिलाफ भारत की वनडे टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी , मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह. 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button