India

Money Career Horoscope 12 December 2022 आर्थिक राशिफल : सिंह और तुला राशि वाले आज निवेश करने से बचें, जानें अपनी आर्थिक स्थिति

सोमवार को 12 दिसंबर को आर्थिक और करियर राशिफल की बात करें तो चंद्रमा का संचार अपनी ही राशि कर्क में हो रहा है। ग्रहों और सितारों के प्रभाव से कर्क राशि वाले सप्ताह के पहले दिन कई कार्यों को एकसाथ निपटाएंगे और तुला राशि वाले निवेश करने से बचें। जानिए ऐस्ट्रॉलजर नंदिता पांडेय से मेष से मीन तक सभी राशियों के आर्थिक करियर राशिफल में दिन कैसा रहेगा।

मेष आर्थिक राशि: आदेश का पालन करना होगा

आज के दिन आपको अपने बुजुर्ग के आदेश पर चलना होगा। शाम के समय कुछ गेस्ट और पारिवारिक मित्र पड़ोसी आपके घर का रूख करके चायपानी का भार डाल सकते हैं। आमतौर पर सप्ताह के पहले दिन आप अध्ययन मनन और धार्मिक प्रवचन सुनने में बिताना चाहते हैं लेकिन काफी समय इस कार्यक्रम में ब्रेक लग रहा है।

वृषभ आर्थिक राशि: अपने कार्य पूरा करेंगे

जब चारों तरफ आपकी जरूरत हो और सामाजिक दायरे में आप एक गणमान्य हस्ती बनना चाहते हैं तो सोमवार को घर बैठकर बर्बाद नहीं करें। आमतौर पर सोमवार का दिन आपके लिए आराम का नहीं होता है। नौकरी पेशा जातक सहकर्मियों की मदद से अपने कार्य पूरा करेंगे लेकिन अधिकारी आपसे किसी वजह से परेशान हो सकते हैं।

मिथुन आर्थिक राशि: भागदौड़ की स्थिति रहेगी

सोमवार का दिन आपके लिए एक नहीं बल्कि अनेक प्रकार के कार्यों को निपटान का हो सकता है लेकिन आमतौर पर आपकी नींद ही पूरी नहीं हो पाती है। आप मीडिया या सार्वजनिक सेवा से जुड़े हैं तो बिजनस पार्टी में जाना भी आपको आज जरूरी होगा। व्यापारियों के लिए दिनभर व्यापारिक कार्यों की वजह से भागदौड़ की स्थिति बन सकती है।

कर्क आर्थिक राशि: अपने डॉक्यूमेंट्स को पूरा रखें

सोमवार का दिन हो और आपके पास कोई काम न हो ऐसा नहीं हो सकता है। आज के दिन जहां कई काम एक साथ निपटाने होंगे, वहीं अपने बॉस आदि की सेवा में भी हाजिर होना पड़ सकता है। अपने डॉक्यूमेंट्स को पूरा रखें।

सिंह आर्थिक राशि: आराम में आएगा खलल

यदि किसी सेवा जॉब सेक्टर में कार्यरत हैं तो हो सकता है कुछ ऑफिशियल इंगेजमेंट भी आपके आराम में खलल डाल सकती है। हो सकता है आज आपको अपने वाहन के मेंटिनेंस का जिम्मा उठाना पड़े। वैसे तो यह छुट्टी को पहले ही बुक कर लेता है। आज समय अनुकूल नहीं है, निवेश करने से बचें।

कन्या आर्थिक राशि: कार्यों को पूरा करने की कोशिश करेंगे

हमेशा ही सोमवार का दिन आपके लिए ज्यादा मशरूफियत का होता है। सवाल सिर्फ व्यस्तता का नहीं है बल्कि डोमेस्टि अफेयर्स आए दिन एक्स्ट्रा लीव लेकर भी पूरे करने होंगे। मकान की मरम्मत हो या घर की डेकोरेशन के लिए कोई जरूरी साजोसामान की शॉपिंग सब तरफ आपका ही हाथ डालना जरूरी होता है।

तुला आर्थिक राशि: निवेश करने से पहले विचार करें

सोमवार के दिन जहां आप ड्यूटी की टेंशन से मुक्त रहते हैं वहां अपने निजी अफेयर आडे आते हैं। आपके दोस्तों प्रियजनो की शिकायत भी यही रही कि आप उनके घर पर नहीं मिलते हैं उनके बुलाने पर भी स्वयं गायब हो जाते हैं। आज उन सबकी शिकायत दूर हो जाती। निवेश करने जा रहे हैं तो एकबार विशेषज्ञों से सलाह अवश्य ले लें।

वृश्चिक आर्थिक राशि: कार्यों में व्यस्त रहेंगे

आज के दिन आपकी चिंताएं और बढ़ जाती है। बहुत बिंदास अंदाज में आज आपको सजना संवरना होता लेकिन तत्काल ही कोई फोन कॉल आपके प्रोग्राम को बदल सकता है। घर के किसी सदस्य के लिए भी आपको कुछ खरीदना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र के कार्यों में दिन व्यस्त रहेगा।

धनु आर्थिक राशि: कुछ कार्य बढ़ेंगे

आज के दिन घर के रखरखाव का सारा भार आपके कंधों पर आ सकता है, अभी आप ऐसे दिन को बर्बाद नहीं करना चाहते हैं जिसके बीच आप अपने सभी वस्त्र को सहेज सकें। जिम पार्लर आदि जाना हो तो बढ़ते व्यय का भी ध्यान रखें वैसे किसी भी एटीएम से आप जहां चाहे जेब भारी कर सकते हैं।

मकर आर्थिक राशि: अवसर का पूरा लाभ उठाएंगे

आप व्यावसायिक अवसर का पूरा लाभ उठाना तो जानते हैं लेकिन कुछ वरिष्ठ अधिकारी आपको इस दिन ड्यूटी पर भी बुला सकते हैं। मन मारकर आप एक्स्ट्रा कार्य के लिए निकल चलते हैं वहां अचानक रास्ते में मिलने वाला प्रियजन भी अपनी शिकायत पेश कर सकता है।

कुंभ आर्थिक राशि: मतभेद दूर रखें

यदि आप किसी हल्के फुल्के रोजगार से संबंध हैं तो फिर आज की छुट्टी आपके लिए अपने करियर में नए कॉन्टैक्ट बढ़ाने के लिए उपयोगी है। सुबह से ही किसी चहेते के फोन कॉल से विचलित होने के बजाय आप हित पहले ध्यान में रखें। साझेदारी में बिजनस करने वालों को अच्छे लाभ होगा लेकिन अपने काम से अपने मतभेद दूर रखें।

मीन आर्थिक राशि: कुछ खर्चे सामने आएंगे

आज सोमवार को घर पर बैठना आपके लिए बोरियत का सबब हो जाता है तो आप हफ्ते भर की थकान को नींद के जरिए मिटाते हैं। वैसे आजकल घर से निकलकर किसी बार रेस्तरों में बैठकर कुछ खना पीना भी भारी खर्चे का बोझ डाल लेता है। अच्छा होगा यदि आप फोन एसएमएस के जरिए पहले ही उसे उछाल दें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button