India

Money Career Horoscope 15 December, वृषभ और कर्क समेत इन 4 राशियों वाले भौतिक सुख-सुविधाओं का लेंगे आनंद, जानें अपनी आर्थिक स्थिति

Money Career Horoscope 15 December 2022

गुरुवार को 15 दिसंबर को आर्थिक और करियर राशिफल की बात करें तो चंद्रमा का संचार सूर्य की राशि सिंह में हो रहा है। ग्रहों और सितारों के प्रभाव से सिंह राशि वाले कामकाज के दौरान ऊर्जावान महसूस करेंगे और तुला राशि वालों की धन प्राप्ति से कोष वृद्धि होगी। जानिए ऐस्ट्रॉलजर नंदिता पांडेय से मेष से मीन तक सभी राशियों के आर्थिक करियर राशिफल में दिन कैसा रहेगा।

मेष आर्थिक राशि: योजना पूर्ति से लाभ होगा

आज महत्वाकांक्षी प्रकृति वालों के लिए शुभ फलदायक दिन रहेगा। पहला दिन यात्रा में लाभप्रद रहेगा। दोपहर बाद किसी उच्च अधिकारी से वाद-विवाद होने पर कानूनी पक्ष नया मोड़ ले सकता है। सायंकाल के समय योजनापूर्ति से लाभ होगा। अकस्मात् अतिथि आगमन से खर्चा हो सकता है।

वृषभ आर्थिक राशि: यात्रा सावधानीपूर्वक करें

आज जमीन-जायदाद से संबंधित मामले में हानि हो सकती है, इसलिए सभी डॉक्यूमेंट्स पहले चेक कर लें। भौतिक सुख के साधनों की वृद्धि होगी। आप अपनी बात को लोगों के समक्ष दृढ़तापूर्वक रखने में कामयाब होंगे। सायंकाल का समय मित्रों के साथ सैर सपाटे तथा मौज मस्ती में व्यतीत होगा। किसी नजदीक स्थल की यात्रा भी सावधानीपूर्वक करें।

मिथुन आर्थिक राशि: नई योजनाएं बनेंगी

आज नवीन व्यापार के लिए नई योजनाएं बनेंगी। ऋण भार में भी कमी होगी। संतान पक्ष का पूर्ण सुख व सहयोग प्राप्त होगा। भौतिक साधनों पर व्यय होने का योग है। विपरीत लिंग के मित्र से कटुता उत्पन्न हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आज नई विधाओं को सीखने के अवसर प्राप्त होंगे। व्यर्थ व्यय से बचें और अपनी जेब का ध्यान रखें।

कर्क आर्थिक राशि: सुख समृद्धि का प्रादुर्भाव होगा

गुरु की स्थिति आज शुभ है। शुभ ग्रहों से युक्त नवम में स्थित है। अतः आज भौतिक सुख समृद्धि का प्रादुर्भाव होगा। कुटुंबी जनों और कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों से प्रगाढ़ता बढ़ेगी। सायंकाल से रात्रि तक का समय आध्यात्मिक व धार्मिक कार्यों पर व्यतीत होगा। शुभ व्यय भी हो सकता है, जिससे आपकी कीर्ति बढ़ेगी।

सिंह आर्थिक राशि: आत्मविश्वास में वृद्धि होगी

आज पुराने मित्रों के सहयोग से कार्यक्षेत्र में अनुकूलता रहेगी और लाभ प्राप्ति के मार्ग प्रशस्त होंगे। व्यापार में बुद्धि विवेक से लिए गए निर्णय लाभप्रद रहेंगे। आपके पुरुषार्थ एवं आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, जिससे कामकाज के दौरान ऊर्जावान महसूस करेंगे। सायंकाल से रात्रि का समय किसी राजनीतिक समारोह में व्यतीत होगा।

कन्या आर्थिक राशि: आपके खर्चे कम होंगे

आज गत मास में रही अकारण शत्रु वृद्धि और निर्मूल विवादों से छुटकारा दिलाएगा। आपके खर्चे कम हो जाने से आपकी अर्थव्यवस्था मजबूत होगी। अच्छे वाहन का सुख प्राप्त होगा। कुटुम्बीजनों से मनोमालिन्य बढ़ सकता है। आपके सारे काम आज बन जाने से कुटुम्बीजन ईर्ष्या करेंगे।

तुला आर्थिक राशि: विजय प्राप्त होगी

मीन राशि का चंद्रमा आज आपको उच्चतम प्रदान करेगा। धन प्राप्ति से कोष वृद्धि होगी। नौकरी वाले जातकों के अधिकारों में वृद्धि होगी। प्रतियोगी परीक्षा या राजनीतिक प्रतिस्पर्धा में आपको विजय प्राप्त होगी। सायंकाल से लेकर रात्रि का समय किसी मांगलिक समारोह में व्यतीत होगा।

वृश्चिक आर्थिक राशि: खान-पान पर नियंत्रण रखें

आपकी राशि का स्वामी मंगल अपनी राशि से सप्तम भाव वृषभ पर संचार कर रहा है। कन्या राशि का चंद्रमा भी आज अकस्मात् किसी महान अधिकारी या नेता से भेटवार्ता होगी। खाने को उत्तम प्रकार के व्यंजन मिलेंगे। खान-पान पर विशेष नियंत्रण भी रखें अन्यथा पेट खराब हो सकता है। निकट या दूर की यात्रा का योग सायंकाल तक बनेगा।

धनु आर्थिक राशि: सत्संग में रूचि बढ़ेगी

आध्यात्मिक गूढ़ ज्ञान में आई बाधाएं दूर होंगी। पूजा पाठ सत्संग में रूचि बढ़ेगी। नवीन व्यापार के लिए नई योजनाएं बनेंगी, जो आगे चलकर धन लाभ कराएगी। पारिवारिक बिजनस में आज आपको भाई-बहनों का सुख व सहयोग प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में कामकाज के दौरान आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। सायंकाल से रात्रि देर तक राजनीतिक गुप्त मंत्रणा में व्यस्त रहेंगे।

मकर आर्थिक राशि: लेन-देन में सावधानी बरतें

आपकी राशि पर मीन राशि का बृहस्पति यद्यपि पराक्रम वृद्धि कारक है, तो भी कन्या राशि का चंद्रमा नवम भाव में मानसिक चिंता व गुप्त शत्रु व्याप्ति कारक है। अपनी वाक्पटुता व कला कौशल से शत्रु के षड़यंत्र को विफल करने का प्रयास करें। रिश्तेदारों के साथ धन का लेन-देन में सावधानी बरतें अन्यथा धन फंसने की आशंका बन रही है।

कुंभ आर्थिक राशि: कार्यों को पूरा करेंगे

आपके पुराने रूके हुए कार्य कुछ झंझटों व खर्चा करने के बाद पूर्ण हो जाएंगे। सामाजिक शास्त्र पढ़ने में मन लगाएं। आज आप अपनी बात को सत्य सिद्ध कर देंगे। नौकरी पेशा जातक अपने कार्यों को पूरा करेंगे, जिससे शत्रु पक्ष लज्जित होगा। सायंकाल किसी धार्मिक समारोह में जाने का अवसर मिले तो लाभ उठाएं। निवेश करने से पहले अच्छी तरह से जांच-पड़ताल कर लेंगे, तभी फायदा होगा।

मीन आर्थिक राशि: दिन अनुकूल रहेगा

आज आपकी राशि से षष्ठम भाव में चंद्रमा कोष वृद्धि कारक है। नया वर्ष रजत पाद से प्रवेश कर रहा है। द्वादश भाव में बृहस्पति संतान पक्ष से हर्षदायक समाचार मिलेगा। धार्मिक कार्यों में अधिक रुचि रहेगी, जिससे मानसिक शांति भी मिलेगी। व्यापार की दृष्टि से आज का दिन अनुकूल रहेगा। गुरू ब्राह्मण की सेवा करके गुप्त विद्याएं ग्रहण करें। स्वास्थ्य में शीतोष्ण विकार संभव हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button