India

Money Career Horoscope 16 December, मेष और वृष राशि वाले ऑफिस में गुस्‍से पर काबू रखें, वरना बिगड़ सकती है बात

शुक्रवार 16 दिसंबर को सूर्य का प्रवेश धनु राशि में होने जा रहा है। धनु संक्रांति के बाद कुछ राशियों की आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। ग्रहों की दशा की बता रही है कि किसी कारणवश मिथुन राशि के लोगों का खर्च बढ़ सकता है। तो वहीं तुला राशि वाले आज घर की जरूरत का कोई सामान खरीदने में धन खर्च कर सकते हैं। देखें आपकी राशि के लिए आज का दिन कैसा बीतेगा।

मेष राशि : गुस्‍से पर काबू रखें

मेष राशि वालों के लिए आज का दिन शुभ है और आज आपके सोचे गए सभी कार्य पूर्ण होने से दिन सफल रहेगा। यात्रा सामान्य लाभप्रद रहेगी। दोपहर के बाद किसी उच्चाधिकारी से वाद विवाद होने की आशंका है। ऐसे में गुस्‍से पर काबू रखें और फालतू की बातों पर गौर न करें। सांयकाल के समय योजनापूर्ति से लाभ होगा। अतिथि आगमन से खर्च बढ़ सकता है।

वृष राशि : अधिकारियों से हो सकता है मतभेद

वृष राशि के जातकों को आज लाभ होगा और किस्‍मत आपका साथ देगी। आज कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से किसी बात पर मतभेद हो सकता है। जरूरी है कि आप अपने काम से काम रखें और ऑफिस की राजनीति से दूर रहें। शत्रुओं पर विजय प्राप्ति का दिन है। गृहस्थी के उपयोग की कोई वस्तु खरीदने के योग हैं। समाज में सम्मान बढ़ेगा।

मिथुन राशि : आपका खर्च बढ़ जाएगा

मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन खास नहीं है। किसी कारण से परिजनों से बिछड़ने का दुख होगा। राजनीतिक गतिविधियों में भी रुकावट आ सकती है और मन में किसी बात को लेकर उलझन रहेगी। रात्रि के समय किसी मंगलमय समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं और आपका खर्च भी कुछ बढ़ सकता है।

कर्क राशि : अच्‍छे कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी

कर्क राशि वालों की किस्‍मत आज साथ देगी और हर कार्य इच्‍छा के अनुसार पूर्ण होंगे। जीवनसाथी एवं व्यापार में साझीदारों का सहयोग मिलेगा और अच्‍छे कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। नौकरीपेशा वर्ग के लोगों के लिए उन्‍नति का वक्‍त है। मन को शांति मिलेगी। अत्यधिक श्रम से थकान हो सकती है।

सिंह राशि : पदोन्नति के अवसर प्राप्‍त होंगे

सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन काफी मिलाजुला रहेगा और आपको सफलता प्राप्‍त होगी। समाज में स्वच्छ छवि का निर्माण होगा। सभी कार्यों में सजगता बरतें। इस वक्‍त आपको पदोन्नति के अवसर प्राप्‍त हो सकते हैं। संकल्पित कार्य सिद्ध होंगे और दोस्‍तों की मदद प्राप्‍त होगी।

कन्या राशि : ग्रहों की शुभ दशा बनेगी

कन्या राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति में आज सुधार होगा और भाग्‍य आपका साथ देगा। ग्रहों की शुभ दशा से आपको उत्तम संपत्ति प्राप्‍त होने की उम्‍मीद है। समाज में आपकी मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी और हर कार्य में सफलता प्राप्‍त होगी। आपके ऊपर किसी काम की जिम्‍मेदारी बढ़ने से असहज स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

तुला राशि : सांसारिक सुख भोग में वृद्धि

तुला राशि के लोगों की किस्‍मत आज चमकने वाली है और भाग्‍य आपका साथ देगा। सांसारिक सुख भोग में वृद्धि होगी और भाग्‍य आपका साथ देगा। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य मिलेगा। व्यवसायिक प्रयासों में सफलता प्राप्‍त होगी और कारोबार आगे बढ़ेगा। मान प्रतिष्ठा की वृद्धि होगी। किसी मूल्यवान वस्तु के खोने या चोरी होने की आशंका है।

वृश्चिक राशि : भाग्‍य आपका साथ देगा

वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन फायदे वाला है और भाग्‍य आपका साथ देगा। दूसरों की सहायता करने से आपको खुशी होगा और आज आपके लिए भी नौकरी के मामले में कहीं से अच्‍छी खबर आ सकती है। ऑफिस में आपके अधिकारों में वृद्धि होने के कारण कुछ साथियों का मूड खराब हो सकता है। परिवार के लोग आपका साथ देंगे।

धनु राशि : दिन अधिक अनुकूल नहीं है

धनु राशि वालों के लिए आज का दिन अधिक अनुकूल नहीं है। रुपये-पैसे या फिर करियर से जुड़ा कोई फैसला न लें और जोखिम वाला कोई काम न करें। आप अपने धैर्य और मृदु व्यवहार से वातावरण को हल्का करने में कामयाब होंगे। आपको प्रिय व्यक्ति की मदद करने के कारण कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। रात्रि का समय आनंद में बीतेगा।

मकर राशि : तनाव काफी बढ़ सकता है

मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन शुभ है और आज किसी नई डील से अचानक धन का लाभ होगा। वहीं दूसरी तरफ घर में किसी की तबीयत खराब होने से तनाव काफी बढ़ सकता है। किसी महत्वपूर्ण कार्य को करते समय या गाड़ी चलाते समय टेंशन को हावी न होने दें। दोस्ती में किसी स्पेशल स्कीम का हिस्सा न बनें, जोखिम के कामों से दूर रहें। पैसों का लेनदेन न करें।

कुंभ राशि : बड़ी मात्रा में रुपया हाथ आ सकता है

कुंभ राशि वालों के लिए दिन शुभ है और भाग्‍य आपका साथ देगा। किसी प्रकार की सफलता मिलने से हर्ष होगा और बड़ी मात्रा में रुपया हाथ में आने से संतोष होगा। दिन के उत्तरार्ध में परिवार के साथ आपके संबंध सुधरेंगे और भाग्‍य आपका साथ देगा। कहीं से शुभ समाचार आने से प्रसन्‍नता बढ़ेगी। कहासुनी को बातचीत से सुलझा लें।

मीन राशि : मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी

मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन शानदार और भाग्‍य का साथ मिलने से सभी कार्य सरलता से पूर्ण हो जाएंगे। दिन अच्छा है, जिन यंगस्टर्स ने अभी अपने करियर की शुरुआत की है, उन्हें आज अपने ऑफिस में अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। कार्यक्षेत्र में मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button