India

Money Career Horoscope 19 December, कर्क और कन्या समेत इन 7 राशि वालों को व्यापार में होगा अच्छा लाभ, जानें अपनी आर्थिक स्थिति

Money Career Horoscope 19 December 2022,

सोमवार को 19 दिसंबर को आर्थिक और करियर राशिफल की बात करें तो चंद्रमा का संचार भौतिक सुख-सुविधाओं के स्वामी शुक्र की राशि तुला में हो रहा है। ग्रहों और सितारों के प्रभाव से मेष राशि वालों को परिजनों का पूर्ण सहयोग मिलेगा और कर्क राशि वालों का अच्छे लोगों से मेल मिलाप बढ़ेगा। जानिए ऐस्ट्रॉलजर नंदिता पांडेय से मेष से मीन तक सभी राशियों के आर्थिक करियर राशिफल में दिन कैसा रहेगा।

मेष आर्थिक राशि: पूर्ण सहयोग मिलेगा

आज आपकी राशि से सप्तम प्रमुख भाव लक्ष्मी केंद्र में चंद्रमा मनोरथ सिद्धि कारक है। संतान पक्ष से भी जो चिंताएं बनी हुई थीं, उनका समाधान आज हो जाएगा। आपको अपने प्रियजनों और परिजनों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। दोपहर से लेकर सायंकाल तक राज्य की तरफ से कुछ परेशानी हो सकती है, सावधान रहें।

वृषभ आर्थिक राशि: फिजूल खर्च से दूर रहें

राशि से षष्ठम भाव का चंद्रमा आपके प्रियजनों और रिश्तेदारों में किसी को शारीरिक कष्ट होने की सूचना दे रहा है। फिजूलखर्ची और वृथा विवाद से दूर रहें। किसी रिश्तेदार से अटका हुआ धन वापस मिलने की संभावना बन रही है। सायंकाल से लेकर देर रात्रि तक परिजनों के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा का सुख प्राप्त होगा। शुभ व्यय से आपकी कीर्ति बढ़ेगी।

मिथुन आर्थिक राशि: व्यापार में अच्छा लाभ होगा

राशि से पंचम चंद्रमा अपने प्रियजनों से अंर्तविरोध की स्थिति उत्पन्न करेगा। आपके समय के अनुसार काम होने में बाधा रहेगी। मौसम भी आज अनुकूल नहीं रहेगा। लेकिन मीन राशि का बृहस्पति सायंकाल में कुछ मन संतोष देगा। बड़ी मात्रा में धन हाथ में आने से गिरा हुआ मनोबल कम हो जाएगा। भाइयों के सहयोग से व्यापार में अच्छे लाभ की संभावना बन रही है।

कर्क आर्थिक राशि: प्रतिष्ठा की वृद्धि करेगा

राशि पर मीन का बृहस्पति और चतुर्थ भाव में चंद्रमा आज आपकी राज्य मान और प्रतिष्ठा की वृद्धि करेगा। आपकी योजनाओं से व्यापारिक कार्यों में लाभ होने से शत्रुओं का मनोबल गिरेगा। घरेलू एवं अच्छे गुण वाले लोगों से मेल मिलाप बढ़ेगा। व्यवसाय में नौकरों व भागीदारों से अच्छा वातावरण मिलेगा। सायंकाल से लेकर देर रात्रि तक अकस्मात् अतिथियों के आगमन से व्यय और बढ़ सकता है।

सिंह आर्थिक राशि: सफलता की प्राप्ति होगी

तुला राशि का चंद्रमा और सप्तम भाव में मीन राशि का गुरु आज शुभ व्यय और कीर्ति में वृद्धि करेगा। नौकरी पेशा जातकों को आज अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। धन के लेन-देन करते समय सावधानी बरतें। भाग्य का उदय धन-धर्म की वृद्धि, शत्रु चिंताओं का दमन, प्रबल से प्रबल विरोधियों के होने पर भी सायंकाल तक अंत में सर्वत्र विजय विभूति सफलता की प्राप्ति होगी।

कन्या आर्थिक राशि: सहयोग मिलने से मनोबल बढ़ेगा

सप्ताह के पहले दिन कामकाज की अधिकता की वजह से मानसिक तनाव अधिक रहेगा। आपको संतान की तरफ से चिंता रहेगी। रक्त-पित्त रोगों से शारीरिक कष्ट होने की आशंका बनी रहेगी। इस सबके बावजूद आपको व्यवसाय में लाभ व जीवनसाथी का पूर्ण सुख सहयोग मिलने से मनोबल बढ़ेगा।

तुला आर्थिक राशि: योजनाओं को पूरा करेंगे

प्रथम भाव में चंद्रमा होने से अकस्मात् बड़ी मात्रा में आर्थिक लाभ होने का योग बना रहेगा। आपको प्रियजनों का वांछित सुख एवं सहयोग मिलेगा। व्यापारी व्यापार विस्तार की योजनाओं को पूरा कर पाएंगे। सायंकाल से लेकर रात्रि तक मंगल कार्यों में शामिल होने का सौभाग्य प्राप्त होगा। खान-पान में विशेष सावधानी बरतें अन्यथा दोनों में कष्ट हो सकता है।

वृश्चिक आर्थिक राशि: खर्च पर नियंत्रण रखें

आज आपको संतान पक्ष की चिंता रहेगी। संतान को शारीरिक कष्ट होने से आप परेशान हो सकते हैं। स्थान परिवर्तन होने का प्रसंग प्रबल होकर स्थापित होगा। आर्थिक लाभ तो होगा लेकिन लाभ से अधिक खर्चा होने के कारण खिन्नता बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र में शत्रु पक्ष आप पर हावी होने का प्रयास करेंगे, सावधान रहें।

धनु आर्थिक राशि: अधिकारी वर्ग आपके पक्ष में रहेंगे

आज चतुर्थ सुख में गुरू आपको शारीरिक एवं आर्थिक बल प्रदान करेगा। अच्छे गुणवाले लोगों से मेल-मिलाप बढ़ने से अधिकारी वर्ग आपके पक्ष में रहेंगे। श्रेष्ठ मार्गों से पर्याप्त आमदनी होगी लेकिन व्यय आय के अनुपात में अधिक होगा। सायंकाल में किसी आध्यात्मिक समागम या देव दर्शन का अवसर प्राप्त होगा।

मकर आर्थिक राशि: संपत्ति से लाभ होगा

भाई-बंधुओं व व्यापार के सहयोगियों से मनमुटाव की स्थिति होने के कारण पूरा दिन असहज रहेगा। अकारण शत्रु उत्पत्ति, निर्मूल विवाद से आप परेशान हो सकते हैं। सायंकाल के समय संपत्ति से लाभ और जीवनसाथी से उत्तम सहयोग मिलने के कारण संतुष्टि रहेगी। निवेश की योजना बना रहे हैं तो अच्छे लाभ की संभावना है।

कुंभ आर्थिक राशि: संपर्कों से अच्छा लाभ होगा

आज आपको व्यवसाय में निरंतर लाभ होने की संभावना बनी रहेगी। पारिवारिक बिजनस में पिता के संपर्कों से अच्छा लाभ होगा। साझेदारी में व्यवसाय कर रहे हैं तो किसी वजह से परेशानी होने की आशंका बन रही है। सायंकाल से लेकर रात्रि तक समीप की यात्रा का योग बना हुआ है। दीर्घकालिक निवेश आपके लिए फायदेमंद साबित होगा।

मीन आर्थिक राशि: अधिकारों में वृद्धि होगी

सप्ताह के पहले दिन आपको आर्थिक लाभ होने की संभावना रहेगी। मानसिक तनाव से बचने के लिए धैर्य एवं नम्रता से काम करें। यदि आप नौकरी करते हैं तो आज आपके कार्य और अधिकारों में वृद्धि हो सकती है, जिससे आस-पास के अन्य सहयोगियों में कड़वाहट बढ़ने से परेशानी हो सकती है। लेकिन अपने कार्य कौशल से सायंकाल तक सबको सामान्य बना लेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button