India

Money Career Horoscope 3 January, आर्थिक राशिफल : सिंह और वृष राशि वालों को करियर के बेहतर अवसर प्राप्‍त होंगे

3 जनवरी, यानी कि इस साल का पहला मंगलवार किन राशियों के लिए आर्थिक मामलों में होगा शुभ आइए देखते हैं क्‍या कहता है आपका आर्थिक राशिफल। ग्रहों की दशा देखकर लग रहा है कि आज सिं‍ह और वृष राशि के लोगों को करियर में बेहतर अवसर प्राप्‍त होंगे। देखें अन्‍य राशियों के लिए रुपये-पैसे के मामले में आज का दिन कैसा होगा।

मेष राशि : रुका काम बन जाने से हर्ष होगा

मेष राशि के लोगों के लिए आज का दिन आर्थिक मामलों में अनुकूल नहीं है। धन के मामले में आज कोई भी रिस्‍क वाला काम न करें, वरना आपको परेशानी हो सकती है। आज शाम को कोई रुका काम बन जाने से हर्ष होगा। रात्रि का समय प्रियजनों से भेंट व आमोद-प्रमोद में बीतेगा। जीवन साथी का सहयोग और सानिध्य प्राप्त होगा। उनकी सलाह से जो भी कार्य करेंगे उसमें सफलता प्राप्‍त होगी।

वृष राशि : आज बेहतर अवसर प्राप्‍त होंगे

वृष राशि के लोगों का आज का दिन सुख शांति से बीतेगा और आज भाग्‍य भी आपका पूरा साथ देगा। आज आपको हर प्रयास में सफलता प्राप्‍त होगी। जो लोग राजनीति से जुड़े हैं उन्‍हें आज बेहतर अवसर प्राप्‍त होंगे। शासन और सत्ता से गठजोड़ का लाभ मिल सकता है। नए अनुबंधों में फायदा होने की उम्‍मीद है। संतान पक्ष से कुछ राहत मिलेगी।

मिथुन राशि : किसी से लेनदेन न करें

मिथुन राशि के लोगों के लिए आज का दिन अच्‍छा नहीं है। आज पैसों के मामले में किसी से लेनदेन न करें और न ही किसी पर भरोसा करें। किसी मूल्यवान वस्तु के खोने या चोरी होने का भय बन रहेगा। संतान की शिक्षा या किसी प्रतियोगिता में अशातीत सफलता का समाचार मिलने से मन में हर्ष होगा। सांय काल में कोई रुका कार्य पूरा होगा। रात्रि में सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल हो सकते हैं और उसमें कुछ खर्च भी आपका हो सकता है।

कर्क राशि : भाग्‍य आपका साथ देगा

कर्क राशि के लोगों के लिए आज फायदे का दिन है और भाग्‍य आपका साथ देगा। आपको हर मामले में सफलता मिलेगी और उत्‍तम संपत्ति प्राप्त होने के योग हैं। आजीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी और यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं। प्रिय व्यक्तियों से शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्‍न रहेगा।

सिंह राशि : करियर से जुड़े कुछ नए अवसर प्राप्‍त होंगे

सिंह राशि के लोगों के लिए आज लाभ का दिन है और आज आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। करियर से जुड़े आज कुछ नए अवसर आपको प्राप्‍त हो सकते हैं। आमदनी के नए स्रोत बनेंगे। वाणी की सौम्यता आपको सम्मान दिलाएगी। शिक्षा, प्रतियोगिता में विशेष सफलता मिलेगा। अधिक भागदौड़ और नेत्र विकार होने की आशंका है। सावधान रहें। शत्रु आपस में लड़कर ही नष्ट हो जाएंगे।

कन्या राशि : आय में वृद्धि होगी

कन्या राशि वालों की ग्रहदशा आज शुभ है और किस्‍मत आपका साथ दे रही है। हर मामले में भाग्‍य का साथ मिलेगा और आय में वृद्धि होगी। व्यापार के क्षेत्र में जारी प्रयास सफल होंगे। संतान पक्ष से भी संतोषजनक सुखद समाचार मिलेगा। दोपहर बाद किसी कानूनी विवाद में जीत हो सकती है। शुभ खर्च और कीर्ति में वृद्धि होगी और भाग्‍य साथ देगा।

तुला राशि : पर्याप्त मात्रा में धन हाथ में आएगा

तुला राशि वालों के लिए आज लाभ का दिन है और चारों ओर का वातावरण भी काफी सकारात्‍मक रहेगा। घर परिवार के सभी सदस्य आपसे प्रसन्‍न रहेंगे और आपकी सब लोग मदद करेंगे। लेनदेन की कोई बड़ी समस्या आज हल हो सकती है। पर्याप्त मात्रा में धन हाथ में आ जाने का सुख मिलेगा। विरोधियों का अंत होगा। पास और दूर की यात्रा का प्‍लाान बन सकता है। आपसी संबंधों में शुभ वृद्धि होगी।

वृश्चिक राशि : बिक्री अच्‍छी होने से लाभ होगा

वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन शुभ है और आज आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। आज का दिन आपके लिए लाभ देने वाला है। जो लोग कारोबार में बिजी रहते हैं उनके लिए आज लाभ का दिन है। आज आपकी बिक्री अच्‍छी होने से लाभ होगा।

धनु राशि : रोजगार से संबंधित शुभ समाचार मिलेगा

धनु राशि के जातकों के लिए आज लाभ का दिन है और आपके विरोधी भी आज कुछ नहीं कर पाएंगे। शासन और सत्ता से गठजोड़ का लाभ भी मिलेगा। ससुराल पक्ष से पर्याप्त मात्रा में धन हाथ लग सकता है। सांयकाल से लेकर रात्रि तक आप काफी बिजी रहेंगे और इस दौरान दौड़भाग करनी पड़ सकती है। कहीं से नौकरी का बुलावा आपके लिए आ सकता है।

मकर राशि : आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी

मकर राशि के लोगों के लिए आज लाभ का दिन है और आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी। आजीविका के क्षेत्र में चल रहे नए प्रयास फलीभूत होंगे। अधीनस्थ कर्मचारियों का सहयोग भी पर्याप्त मिलेगा। सांयकाल के समय किसी झगड़े विवाद में न पड़ें। रात्रि में प्रिय अतिथियों के स्वागत का योग बना रहेगा। माता-पिता का विशेष ध्यान रखें।

कुंभ राशि : क्रोध पर काबू रखें

कुंभ राशि के लोगों के लिए आज दिन अधिक शुभ नहीं है और आज आपके स्वास्थ्य सुख में व्यवधान आ सकता है। विवाद अकारण शत्रुपत्ति का सामना आपको करना पड़ सकता है। बेहतर होगा कि अपने क्रोध पर काबू रखें और किसी की बातों पर यकीन न करें। कोई विपरीत समाचार सुनकर अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है। इसलिए सावधान रहें और विवाद से बचें।

मीन राशि : किसी से लेन-देन न करें

मीन राशि के लोगों आज सफलता प्राप्‍त होगी और आज आपके लिए लाभ का दिन है। दाम्पत्य जीवन में कईं दिन से चला आ रहा गतिरोध समाप्त होगा और परिवार के लोगों से आज आपको मदद प्राप्‍त होगी। आज किसी से लेन-देन न करें, संबंध खराब हो सकते हैं। यात्रा में सावधान रहें और किसी बातों में न आएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button