India

Money Career Horoscope 6 January, मिथुन और तुला राशि वालों को निवेश से होगा फायदा, जानें अपनी आर्थिक स्थिति

Money Career Horoscope 6 January 2023,

शुक्रवार को 6 जनवरी को आर्थिक और करियर राशिफल की बात करें तो चंद्रमा का संचार बुध की राशि मिथुन में हो रहा है। ग्रहों और सितारों के प्रभाव से कर्क राशि वाले अधिकारियों से बहसबाजी से बचें और मकर राशि वालों को किसी अच्छे काम का पुरस्कार मिल सकता है। जानिए ऐस्ट्रॉलजर नंदिता पांडेय से मेष से मीन तक सभी राशियों के आर्थिक करियर राशिफल में दिन कैसा रहेगा।

मेष आर्थिक राशि: रिस्क लेने के लिए तैयार रहें

आज का दिन मिश्रित फलकारक है। यदि आप समय के अनुसार चल रहे हैं तो जरूरत के मुताबिक यह भी महसूस कर रहे हैं कि आपको रिस्क लेने के लिए तैयार रहना है तो आप इस मामले में अकेले पड़ सकते हैं। जब भी आपको छोटी-मोटी रकम या सहायता की जरूरत होगी तो आपको इन्हीं लोगों का भरोसा करना होगा, जो आप आपके विरूद्ध चल रहे हैं।

वृषभ आर्थिक राशि: अड़चन दूर होगी

आज आप अपने कार्यक्षेत्र में कुछ कठिनाई महसूस कर रहे हैं। एक साथ कई प्रकार के काम हाथ में ले लेने से ऐसा महसूस होना जरूरी भी है। अगर आप योजनाबद्ध तरीके से चलेंगे तो कोई संदेह नहीं कि आप कारोबार में चल रही अड़चनों पर काबू पा लेंगे।

मिथुन आर्थिक राशि: निवेश के लिए समय अनुकूल

काफी समय के बाद आज आपको अपने व्यक्तिगत जीवन पर सोच विचार करने की फुर्सत मिलेगी। आगामी दिनों को ध्यान में रखते हुए आपने अपने वस्त्र, आभूषण आदि का रखरखाव भी समय पर करवा लेना चाहिए। निवेश के लिए समय अनुकूल है, एक बार विशेषज्ञों से सलाह अवश्य ले लें।

कर्क आर्थिक राशि: बहसबाजी से बचें

आज के दिन आपके लिए ढे़र सारे कार्यक्रम तैयार पड़े हैं। एक और जहां आपने आगे की जाने वाली यात्रा का बन्दोबस्त करना है, वहीं अपने काम को बढ़ाने के लिए संपर्क और गठजोड़ भी करने हैं। नौकरी पेशा जातक अपने काम से काम रखें और अधिकारियों से बहसबाजी से बचें।

सिंह आर्थिक राशि: इच्छाओं का ध्यान रखें

आज के दिन आपको अपने कामकाज के अलावा रोमांस और मन की इच्छाओं का भी ध्यान रखना पड़ेगा। भाग्य की एक रेखा आपके जीवन में खींची जा रही है। कभी कभी ज्यादा परिश्रम करते करते जब आप बोर हो जाते हैं तो मनोरंजन में खो जाते हैं। कारोबारियों को आज काम की वजह से अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है।

कन्या आर्थिक राशि: परिवार का समर्थन मिलेगा

आपने जीवन में रचनात्मक कार्य की बजाय प्रेम, रोमांस और भाग्य तथा सौभाग्य को ही आपने ज्यादा महत्व दिया है। यदि इन सबसे पहले रचनात्मक कार्यों में ज्यादा तल्लीन रहते तो आपको अपने परिवार का भी समर्थन मिल जाता। अब हालत ऐसी भी हो सकती है कि आपके प्रियजन आपसे खफा हो सकते हैं।

तुला आर्थिक राशि: समय आपका साथ देगा

अपने स्वास्थ्य को लेकर आज के दिन आपको कुछ जरूरी कदम उठाने आवश्यकता है। इस चर्चा के साथ ही आपको अपने नौकर चाकर या सहयोगीजनों के भुगतान की भी चिंता करनी पड़ सकती है। अगर ऐसा नहीं करते हैं तो आप किसी समस्या से घिर सकते हैं। भूमि-संपत्ति में निवेश करना चाहते हैं तो समय आपका साथ देगा।

वृश्चिक आर्थिक राशि: व्यापारिक ऑर्डर मिलेंगे

आपके जीवन में कई प्रकार के बदलाव और उतार-चढ़ाव इस दौरान आ रहे हैं। आज भी आप अपने मनचले स्वभाव के कारण प्रेम और नफरत के दायरे में घूम रहे हैं, वहीं अस्थिरता और पलायन करने की नौबत भी आपके जीवन में पैदा हो रही है। व्यापारियों को लाभ प्राप्ति के लिए आज कई व्यापारिक ऑर्डर मिल सकते हैं।

धनु आर्थिक राशि: पिता का सहयोग मिलेगा

रोमांस के मामले में आपके जीवन में नफरत और प्रेम का लेखा जोखा बराबर रहता है। आपमे से कई लोग ऐसे हैं, जिनको इन दिनों अपने गृहस्थ जीवन को संवारने में काफी मेहनत करनी पड़ रही है। कुछ लोग अपने प्रेम संबंधों को विवाह में तब्दील करने की कोशिश भी कर सकते हैं। पिता के सहयोग से आर्थिक लाभ की उम्मीद कर सकते हैं।

मकर आर्थिक राशि: माहौल शांत रहेगा

आज के दिन आप अपने करियर, दाम्पत्य जीवन तथा माता-पिता सहित संतान और परिवार के सदस्यों पर अधिक केंद्रित हो सकते हैं। यदि आप नौकरी पेशा हैं तो आपको किसी अच्छे काम का पुरस्कार भी मिल सकता है। घर में माहौल बहुत शांत रहेगा और यह सब आगे चलकर आपके लिए कुछ ऐसी खुशियां ला सकता है।

कुंभ आर्थिक राशि: मन पर पूरा नियंत्रण रखें

आज आपको अपने मन पर पूरा ही नियंत्रण रखना पडेगा। किसी साथी या पड़ोसी के द्वारा कही गई बात पर आप अचानक ही भड़क सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि झगड़ा मोल लेने के बाद सुलह सफाई करने की भी गुंजाईश रखनी चाहिए।

मीन आर्थिक राशि: समस्याएं दूर होंगी

बृहस्पति ग्रह की सहायता से आप अपने कार्यक्षेत्र में इस समय अच्छी ख्याति और यश बटोर सकते हैं। अगर गंभीर होकर अपने कार्य में तत्पर हैं तो उन्नति की उच्च सीमा तक भी जा सकते हैं। समय का सहयोग अगर मिलता रहा और आपकी इच्छाशक्ति इसी तरह से कायम रही तो वह समय भी दूर नहीं होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button