India

Weekly Career Horoscope: इस हफ्ते मंगल और सूर्य के शुभ प्रभाव से मेष और सिंह समेत 4 राशियों का चमकेगा सितारा

साप्ताहिक आर्थिक और करियर राशिफल की बात करें तो जनवरी के इस सप्ताह मंगल के मार्गी होने और सूर्य के मकर राशि में आने से साथ ही बुध के उदित होने से मेष और सिंह राशि के लिए यह एक अच्छा संयोग बनेगा।

मेष के स्वामी मंगल औऱ सिंह राशि के स्वामी सूर्य का बदलाव इन दोनों राशियों के साथ ही 4 अन्य राशियों को भी करियर और आर्थिक मामलों में शुभ लाभ प्रदान करेंगे। ऐस्ट्रॉलजर नंदिता पांडेय से जानिए मंगल औऱ सूर्य के बदलाव से आर्थिक औऱ करियर के मामले में आपके लिए कैसा रहेगा जनवरी का यह सप्ताह।

मेष साप्ताहिक आर्थिक राशि: धन आगमन के शुभ संयोग बनेंगे

आर्थिक मामलों में थोड़ी मेहनत अधिक लग सकती है लेकिन अंत में धन आगमन के शुभ संयोग बनेंगे। इस सप्ताह की गईं व्यापारिक यात्राओं द्वारा आपके लिए शुभ परिणाम सामने आएंगे। यात्राओं को सफल बनाने में आपको महिला वर्ग का काफी सपॉर्ट प्राप्त होगा। परिवार में सुखद अनुभव रहेंगे लेकिन आपकी अपेक्षाओं से कमतर परिणाम सामने आएंगे। कार्यक्षेत्र में इस सप्ताह कष्ट बढ़ सकते हैं और प्रोजेक्ट पूर्ण होने में अधिक समय लगाएंगे। प्रेम संबंध में आपको भविष्योन्मुखी होने की आवश्यकता है तभी सुखद समय सामने आएंगे। सेहत में हल्के-फुल्के सुधार संभव हैं। सप्ताह के अंत में जीवन में प्रगति करेंगे एवं सप्ताह के अंत में की गई यात्राओं द्वारा विशेष सफलता प्राप्त होगी।

शुभ दिन: 11, 12, 13

वृषभ साप्ताहिक आर्थिक राशि: यात्राओं द्वारा सफलता मिलेगी

कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी और मान-सम्मान बढ़ेगा। इस सप्ताह आपके प्रियजन आगे बढ़कर अपने प्रोजेक्ट को पूरा करने में मदद करेंगे। धन लाभ की प्रबल स्थितियां बन रही हैं और साझेदारी में किए गए निवेश आपके लिए शुभ हैं। सेहत में इस सप्ताह सुधार रहेंगे और तंदुरुस्ती महसूस होगी। परिवार में खुशियां दस्तक देंगी और मन भी प्रसन्न रहेगा। इस सप्ताह की गईं व्यापारिक यात्राओं द्वारा सफलता हासिल होगी। प्रेम संबंध में कोई दो निर्णय आपको काफी लुभावने लग सकते हैं लेकिन इनमें से किसी एक पर ही अमल कर पाएंगे। सप्ताह के अंत में किसी साझेदारी को लेकर या फिर किसी प्रॉपर्टी को लेकर मन दुखी रहेगा।

शुभ दिन: 9, 10, 12, 15

मिथुन साप्ताहिक आर्थिक राशि: सेलिब्रेशन के शुभ संयोग बनेंगे

कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी और सेलिब्रेशन के शुभ संयोग बनेंगे। आर्थिक मामलों में धन संचित करने की साधारण स्थितियां बन रही हैं। प्रेम संबंध में आपसी प्रेम मजबूत होगा और इस मामले में आपको किसी महिला की मदद अवश्य प्राप्त होगी। सेहत में कुछ तकलीफ उठानी पड़ सकती हैं और संतान संबंधी कष्ट भी बढ़ सकते हैं। इस सप्ताह परिवार के युवा वर्ग आपकी चिंता के कारण बन सकते हैं। व्यापारिक यात्राओं को इस सप्ताह टाल देंगे तो बेहतर होगा। सप्ताह के अंत में किसी बात को लेकर मन संजीदा रहेगा एवं बेचैनी रहेगी।

शुभ दिन: 7, 8

कर्क साप्ताहिक आर्थिक राशि: सुख-समृद्धि प्राप्त होगी

कार्यक्षेत्र में पुराने प्रोजेक्ट आपके लिए शुभ परिणाम सामने आएंगे। कोर्ट-कचहरी के मामले आपके लिए शुभ परिणाम लेकर आ सकते हैं। आर्थिक धन लाभ की भी अच्छी स्थितियां बन रही हैं और रचनात्मक कार्यों द्वारा धन अर्जित करने के संयोग बन रहे हैं। प्रेम संबंध में साधारण स्थितियां रहेंगी और सेहत में भी काफी सुधार इस सप्ताह नजर आएंगे। परिवार में सुख-समृद्धि प्राप्त होगी लेकिन आपकी अपेक्षाओं से कमतर होगी। व्यापारिक यात्राओं के दौरान अपने कागजातों को ठीक से जांच पड़ताल कर रखें अन्यथा कष्ट हो सकते हैं। सप्ताह के अंत में कोई सुखद समाचार प्राप्त होगा।

शुभ दिन: 9, 10, 13, 14

सिंह साप्ताहिक आर्थिक राशि: धन लाभ की स्थितियां बनेंगी

धन लाभ की प्रबल स्थितियां इस सप्ताह बन रही हैं और आप अपने भविष्य के बारे में सोच कर वर्तमान में निवेशों की प्रक्रिया को बदल सकते हैं। प्रेम संबंध में आपसी समझ काफी बेहतर होगी और आपसी प्रेम मजबूत होता जाएगा। सेहत में थोड़े से नाजुक मोड़ रहेंगे और मन भी बेचैन रहेगा। इसका विपरीत असर सेहत पर पड़ेगा। परिवार में सुखद अनुभव रहेंगे और आप अपने प्रियजनों के सानिध्य में सुखद समय व्यतीत करेंगे। व्यापारिक यात्राओं के लिए यह सप्ताह उचित नहीं है, इन्हें टाल देंगे तो बेहतर होगा। सप्ताह के अंत में किसी हानि की आशंका बढ़ रही है और इस तरफ ध्यान देने की आवश्यकता है।

शुभ दिन: 7, 9, 11

कन्या साप्ताहिक आर्थिक राशि: बैलेंस बनाकर आगे बढ़ें

कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी और सप्ताह की शुरुआत में ही किसी सुखद समाचार को प्राप्त कर सकते हैं। आर्थिक मामलों में आपकी द्वारा बरती गई लापरवाही आपके लिए कष्ट लेकर आ सकती है। किसी माता तुल्य महिला की सेहत के बारे में सोच कर चिंता अधिक करेंगे। परिवार में किसी संतान को लेकर या फिर किसी नए मेहमान को लेकर मन चिंता अधिक कर सकता है। प्रेम संबंध में रोमांस की एंट्री होगी। व्यापारिक यात्राओं में एक बैलेंस बनाकर आगे बढ़ेंगे तो बेहतर परिणाम सामने आएंगे। सप्ताह के अंत में अपनी सोच पर अडिग रहेंगे तो बेहतर परिणाम सामने आ सकते हैं।

शुभ दिन: 8, 12

तुला साप्ताहिक आर्थिक राशि: सुखद समय व्यतीत करेंगे

परिवार में सुखद अनुभव रहेंगे और आप अपने परिवार के सानिध्य में सुखद समय व्यतीत करेंगे। इस सप्ताह आप अपने पारिवारिक जीवन में काफी बिजी रहने वाले हैं। सेहत की तरफ ध्यान देने की आवश्यकता है। इस संबंध में थोड़ा-सा बंधन महसूस हो सकते हैं। प्रेम संबंध में किसी बात को लेकर थोड़ा-सा प्रतिकूल समय का सामना करना पड़ सकता है एवं आपकी अपेक्षाओं के विपरीत परिणाम सामने आएगा। कार्यक्षेत्र में अहम के टकराव बढ़ सकते हैं और इस वजह से चिंता भी बढ़ सकती है। सप्ताह के अंत में मन अशांत रहेगा।

शुभ दिन: 11, 14

वृश्चिक साप्ताहिक आर्थिक राशि: आर्थिक मामलों में सुधार आएगा

सेहत में काफी सुधार इस सप्ताह आपको नजर आएंगे और किसी महिला की मदद से सेहत में तंदुरुस्ती महसूस होगी। परिवार में एक नई शुरुआत आपके जीवन में सुकून लेकर आएगी एवं मन प्रसन्न रहेगा। प्रेम संबंध में समय रोमांटिक रहेगा और आप अपनी लव लाइफ को अपने अनुरूप बदलाव लेकर आने में सक्षम रहेंगे। कार्यक्षेत्र में मन भावुक रहेगा एवं बेचैनी भी बढ़ेगी। आर्थिक मामलों में धीरे-धीरे सुधार आएगा। व्यापारिक यात्राओं को इस सप्ताह टाल देंगे तो बेहतर होगा। सप्ताह के अंत में सुख-समृद्धि के शुभ संयोग बनते जाएंगे।

शुभ दिन: 7, 10, 11, 13

धनु साप्ताहिक आर्थिक राशि: अपनी राय को खुलकर रखें

धन लाभ की शुभ स्थितियां बन रही हैं और निवेशों द्वारा शुभ परिणाम सामने आएंगे। कार्यक्षेत्र में अपनी राय को खुलकर रखें और जो चीज पसंद ना हो उसके बारे में अपने विचार सामने रखेंगे, तो बेहतर समय रहेगा। प्रेम संबंध में पार्टी मूड में रहेंगे और नए दोस्त भी इस सप्ताह बना सकते हैं। सेहत में सुधार आएंगे। परिवार में सुखद समय व्यतीत होगा और आप अपनी तरफ से कुछ नयापन अपने परिवार में लेकर आएंगे तो अधिक सुकून रहेगा। इस सप्ताह की गईं व्यापारिक यात्राओं द्वारा धीरे-धीरे सुधार नजर आ रहे हैं। आप धीरे-धीरे अपनी यात्राओं के पैटर्न को बदलते भी नजर आ रहे हैं। सप्ताह के अंत में साधारण समय व्यतीत करेंगे।

शुभ दिन: 8, 9, 11, 12

मकर साप्ताहिक आर्थिक राशि: निवेशों द्वारा फायदे होंगे

इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थितियां धीरे-धीरे सुधर जाएंगी। निवेशों द्वारा फायदे तो होगा लेकिन आपकी अपेक्षाओं से कमतर रहेंगी। सूझबूझ से काम लेंगे तो सेहत में सुधार भी आएंगे। परिवार में किसी भी बदलाव को सोच समझकर करें अन्यथा कष्ट बढ़ सकते हैं। व्यापारिक यात्राओं को भी इस सप्ताह टाल देना बेहतर होगा अन्यथा यात्राओं के दौरान किसी को लेकर चिंता बढ़ सकती हैं। प्रेम संबंध में किसी समाचार को प्राप्त कर मन दुखी हो सकता है। कार्यक्षेत्र में बातचीत द्वारा मामलों को सुलझाएंगे तो बेहतर होगा। सप्ताह के अंत में स्थितियां आपके हक में होती जाएंगी और आप जीवन में काफी रिलैक्स महसूस करेंगे।

शुभ दिन: 12, 13, 14

कुंभ साप्ताहिक आर्थिक राशि: उन्नति के आयाम खुलेंगे

धन लाभ काफी अच्छे रहेंगे और निवेशों द्वारा भी इस सप्ताह फायदे होते जाएंगे। कार्यक्षेत्र में सुधार नजर आएंगे। प्रेम संबंध में समय अनुकूल रहेगा और आपसी प्रेम मजबूत होता जाएगा। आप अपने प्रियजनों के सानिध्य में सुखद समय व्यतीत करेंगे। कार्यक्षेत्र में उन्नति के आयाम खुलते जाएंगे। सेहत की तरफ ध्यान देने की आवश्यकता है अन्यथा बीमारी लंबे समय तक बढ़ सकती है। परिवार में किसी पिता तुल्य व्यक्ति को लेकर बेचैनी बढ़ सकती हैं। यात्राओं को इस सप्ताह टाल देंगे तो बेहतर होगा। सप्ताह के अंत में आपके द्वारा की गई मेहनत आपके लिए भविष्य में शुभ संयोग लेकर आएगी।

शुभ दिन: 9, 13, 15

मीन साप्ताहिक आर्थिक राशि: अहम के टकराव से बचें

इस सप्ताह आप अपने परिवार के सानिध्य में सुखद समय व्यतीत करेंगे और मन भी प्रसन्न रहेगा। आपके परिवार में कोई ऐसे व्यक्ति जिन्होंने मेहनत के बल पर समाज में एक मुकाम हासिल किया है, वह इस सप्ताह आपकी मदद कर सकते हैं। सेहत में आप अपने अनुभवों की मदद से बेहतर सुधार लेकर आ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में अहम के टकराव से बचें अन्यथा प्रोजेक्ट में असफलता बढ़ सकती है। प्रेम संबंध रोमांटिक रहेंगे और आपसी प्रेम मजबूत होता जाएगा। आर्थिक मामलों में आपके किए गए वादे इस सप्ताह पूर्ण होते नजर नहीं आ रहे हैं। व्यापारिक यात्राओं को इस सप्ताह टाल देंगे तो बेहतर होगा। सप्ताह के अंत में किसी युवा को लेकर मन चिंताओं से घिरा रहेगा।

शुभ दिन: 10, 11

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button