India

Weekly Horoscope Money Career, करियर और पैसों के मामले में इन राशियों के लिए शानदार है यह सप्ताह

साप्ताहिक आर्थिक और करियर राशिफल की बात करें तो यह सप्ताह वृषभ और सिंह राशि वालों के लिए काफी अच्छा रह सकता है। इस हफ्ते में एक साथ कई शुभ योग बने हुए हैं जो अर्थव्यवस्था और करियर के मामले में शुभ फलदायी हैं। ऐसे में बाजार की स्थिति भी इस हफ्ते अच्छी रह सकती है। आइए जानते हैं ऐस्ट्ऱॉलजर नंदिता पांडये से इस हफ्ते बनने वाले ग्रह योगों से आपके लिए सप्ताह करियर, पैसा, नौकरी और करोबार के लिहाज से कैसा रहेगा।

मेष साप्ताहिक आर्थिक राशि: आपको सफलता प्राप्त होगी

कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी और आप इस सप्ताह अपने प्रोजेक्ट की सफलता से खुश रहेंगे, साथ ही पार्टी मूड में भी रहेंगे। आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए आपको अपनी तरफ से अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। परिवार के साथ सुख-सौहार्द बना रहेगा और आप उनके साथ मधुर समय व्यतीत करेंगे। व्यापारिक यात्राओं के दौरान नए दोस्त बनेंगे और भविष्य में उनके द्वारा आपको सफलता प्राप्त होगी। प्रेम संबंध में इस सप्ताह बेचैनी महसूस होगी एवं आपको अहम के टकराव से भी बचना चाहिए। सेहत को सुधारने के लिए अपनी भावनाओं को कंट्रोल में रखकर आगे बढ़ना चाहिए तभी सुख-समृद्धि प्राप्त होगी। सप्ताह के अंत में थोड़ा सा रिलैक्स होकर किसी भी निर्णय पर पहुंचेंगे तो बेहतर परिणाम सामने आएंगे।

शुभ दिन: 20, 21, 23

वृषभ साप्ताहिक आर्थिक राशि: भरपूर सपॉर्ट प्राप्त होगा

इस सप्ताह आपको अपने परिवार का भरपूर सपॉर्ट प्राप्त होगा और जीवन में खुशियां दस्तक देंगी। परिवार की किसी महिला की मदद से जीवन में सुख-सौहार्द प्राप्त होगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में आपके द्वारा की गईं व्यापारिक यात्राओं में अचानक से सकारात्मक बदलाव नजर आने लगेंगे एवं यात्राएं सफल रहेंगी। प्रेम संबंध में समय रोमांटिक बीतेगा एवं आपके द्वारा दर्शाए गए संयम से जीवन में सुख-समृद्धि प्राप्त करेंगे। आर्थिक मामलों में समय सुधरने लगेगा। कार्यक्षेत्र में किसी नए प्रोजेक्ट को करने में आपको थोड़ी तकलीफ हो सकती है। सप्ताह के अंत में आपसी प्रेम में वृद्धि होगी एवं जीवन में सुकून महसूस करेंगे।

शुभ दिन: 20, 21, 23, 24

मिथुन साप्ताहिक आर्थिक राशि: जीवन में सुख-समृद्धि प्राप्त करेंगे

आर्थिक मामलों के लिए यह सप्ताह अनुकूल है और धन लाभ की शुभ स्थितियां बनती जाएंगी। प्रेम संबंध में आपसी प्रेम मजबूत होगा और लव लाइफ रोमांटिक रहेगी। कार्यक्षेत्र में बातचीत द्वारा कई मामलों को आसानी से सुलझा पाएंगे एवं जीवन में सुख-समृद्धि प्राप्त करेंगे। परिवार में एक नई शुरुआत जश्न का माहौल बना रही है और अपने प्रियजनों के सानिध्य में सुखी रहेंगे। इस सप्ताह की गईं व्यापारिक यात्राओं द्वारा भी शुभ परिणाम सामने आएंगे एवं यात्राओं के दौरान सुखद समाचार प्राप्त होगा। इस सप्ताह आपको अपनी सेहत की तरफ ध्यान देने की आवश्यकता है अन्यथा हानि हो सकती है। प्रेम संबंध में रोमांस की एंट्री आपके जीवन में आहिस्ता-आहिस्ता हो रही है एवं सुकून लेकर आ रही है। सप्ताह के अंत में जीवन में सुकून प्राप्त होता जाएगा।

शुभ दिन: 19, 21, 22, 25

कर्क साप्ताहिक आर्थिक राशि: आपसी प्रेम मजबूत होगा

कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी और कोई नया प्रोजेक्ट आपके लिए काफी सुंदर संयोग लेकर आएगा। इस सप्ताह शुरू किया गया कार्य लंबे अरसे तक आपको शुभ फल देता रहेगा। प्रेम संबंध में आपसी प्रेम मजबूत होगा और लव लाइफ में सुखद अनुभव रहेंगे। आप अपने साथी के साथ किसी बेहतर स्थान पर शिफ्ट होने का मन भी बना सकते हैं। परिवार में भी धीरे-धीरे सुधार नजर आ रहे हैं। धन लाभ तभी होगा, जब आप इसकी तरफ लगातार प्रयासरत रहेंगे। इस सप्ताह व्यापारिक यात्राओं को अवॉइड कर देंगे तो बेहतर होगा। सेहत की तरफ भी खास ध्यान देने की आवश्यकता है। सप्ताह के अंत में आलस्य से घिरे रहेंगे एवं किसी भी काम को करने से पहले आप उसे टालने की काफी कोशिश कर सकते हैं।

शुभ दिन: 18, 21, 25

सिंह साप्ताहिक आर्थिक राशि: शुभ संयोग इस पूरे सप्ताह बनेंगे

आर्थिक दृष्टिकोण से यह सप्ताह अत्यंत अनुकूल है और धन आगमन के शुभ संयोग इस पूरे सप्ताह बनते रहेंगे। कोई नया प्रोजेक्ट आपके लिए सफलता के मार्ग प्रशस्त करेगा। इस सप्ताह अपने प्रोजेक्ट को सुधारने के लिए आपके द्वारा की गई मेहनत आपके भविष्य में सुंदर परिणाम लेकर आएगी। इस सप्ताह आप अपने जीवन में काफी व्यस्त दिखाई दे रहे हैं लेकिन आपको प्रेम संबंध में इस सप्ताह फोकस करने की आवश्यकता है तभी जीवन में प्रेम एवं सुख-समृद्धि प्राप्त करेंगे। घर-परिवार में जीवन सुखी रहेगा। व्यापारिक यात्राओं को इस सप्ताह अवॉइड करेंगे तो आपके लिए बेहतर होगा। सेहत की तरफ भी इस सप्ताह ध्यान देंगे तो बेहतर होगा। सप्ताह के अंत में आपके द्वारा बरती गई लापरवाही आपके लिए काफी कष्ट लेकर आ सकती है।

शुभ दिन: 19, 21

कन्या साप्ताहिक आर्थिक राशि: धन आगमन का समाचार मिलेगा

कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी, हालांकि किसी प्रोजेक्ट को लेकर मन सप्ताह की शुरुआत में थोड़ा-सा असमंजस में रहेगा। आपके प्रोजेक्ट आपके लिए सफलता के मार्ग खोलेंगे। आर्थिक उन्नति के भी शुभ संयोग बन रहे हैं। इस सप्ताह आपको कहीं से धन आगमन के शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं। इस सप्ताह की गईं व्यापारिक यात्राओं द्वारा आपके लिए शुभ परिणाम सामने आ रहे हैं। प्रेम संबंध में आपसी द्वेष अधिक हो सकते हैं और किसी अफवाह को सुनकर भी मन दुखी हो सकता है। परिवार के मामलों में थोड़ा-सा अडिग होकर निर्णय लेना आपके लिए शुभ समाचार लेकर आएगा। सप्ताह के अंत में अहम के टकराव से बचेंगे तो बेहतर होगा।

शुभ दिन: 19, 22, 23

तुला साप्ताहिक आर्थिक राशि: व्यय की स्थितियां प्रबल रहेंगी

कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी और सप्ताह की शुरुआत में ही इस संबंध में कोई सकारात्मक समाचार आपको प्राप्त हो सकता है। प्रेम संबंध में भी आपसी प्रेम सुदृढ़ होता जाएगा। आर्थिक मामलों में धन व्यय की प्रबल स्थितियां इस सप्ताह से बनती जाएंगी। इस सप्ताह की गईं व्यापारिक यात्राओं द्वारा शुभ फल प्राप्त होंगे। यात्राओं द्वारा सफलता भी आपको प्राप्त होती जाएगी। परिवार में भेजे गए किसी भी लिखित संदेश को अच्छे से पढ़कर भेजें, अन्यथा छोटी-सी गलती आपका नुकसान करा सकती है। आर्थिक मामलों में व्यय की स्थितियां प्रबल रहेंगी। भावनात्मक कारणों की वजह से व्यय अधिक होते नजर आ रहे हैं। सेहत की तरफ भी आपको ध्यान देना चाहिए। सप्ताह के अंत में आप विपरीत स्थितियों को भी अपने अनुकूल बदलने में सक्षम रहेंगे।

शुभ दिन: 20, 22, 24

वृश्चिक साप्ताहिक आर्थिक राशि: अपनी बात खुलकर सामने रखें

इस सप्ताह आपको संयम एवं धैर्य के साथ किसी भी निर्णय पर पहुंचना चाहिए। कार्यक्षेत्र में स्थितियां आपके हक में होती जाएगी और आपको इस तरफ ध्यान देने की आवश्यकता है। परिवार में आपको किए गए वादे इस सप्ताह पूरे होते नजर नहीं आ रहे हैं। सेहत को सुधारने के लिए अपनी तरफ से कोशिश करेंगे तो बेहतर परिणाम सामने आएंगे। व्यय अधिक हो सकते हैं एवं घर में रिनोवेशन आदि अगर प्लान कर रहे हैं तो उसमें अधिक व्यय होता नजर आ रहा है। इस सप्ताह अपने प्रेम संबंध को मजबूत बनाने के लिए आपको अपनी बात खुलकर सामने रखनी चाहिए तभी कुछ उन्नति जीवन में होगी। सप्ताह के अंत में किसी बात को लेकर मन थोड़ा-सा दुखी हो सकता है।

शुभ दिन: 20, 25

धनु साप्ताहिक आर्थिक राशि: आपसी प्रेम मजबूत होगा

कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी और कोई नया प्रोजेक्ट आपके लिए शुभ संयोग लेकर आएगा। प्रेम संबंध में आपसी प्रेम मजबूत होगा एवं कोई मातृतुल्य महिला आपको इस संबंध में मदद करेंगी। व्यय इस सप्ताह अधिक हो सकते हैं। कोर्ट-कचहरी के मामले भी आपके लिए इस सप्ताह कठिनाइयां लेकर आएंगे। परिवार में आप जितना अधिक भविष्य के बारे में सोचकर निर्णय लेंगे, उतना अधिक सुख-समृद्धि प्राप्त करेंगे। इस सप्ताह की गईं व्यापारिक यात्राओं द्वारा शुभ संकेत मिल रहे हैं और यात्राएं सफल रहेंगी भले ही आपकी अपेक्षा से थोड़ा सा कमतर रहें। सेहत में काफी सुधार इस सप्ताह से आपको नजर आएंगे। सप्ताह के अंत में वैसे तो सब ठीक रहेगा लेकिन किसी बात को लेकर मन अभी भी बेचैन हो सकता है।

शुभ दिन: 20, 22, 24

मकर साप्ताहिक आर्थिक राशि: साधारण स्थितियां बनी रहेंगी

इस सप्ताह की गईं व्यापारिक यात्राओं द्वारा आपके लिए शुभ परिणाम सामने आएंगे और सफलता के मार्ग प्रशस्त होंगे। परिवार में सुख-सौहार्द बना रहेगा एवं एक नई शुरुआत आपके जीवन में सुकून लेकर आएगी। परिवार में किसी नए मेहमान का पदार्पण भी आपके परिवार में हो सकता है, जो परिवार के लिए शुभ रहेगा। प्रेम संबंध में साधारण स्थितियां बनी रहेंगी और बातचीत द्वारा आप अपने जीवन में रोमांस का तड़का लेकर आ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में वैसे तो सब ठीक है लेकिन किसी बात को लेकर मन अभी भी दुखी है। आर्थिक उन्नति को प्राप्त करने के लिए आपको सुननी तो सबकी चाहिए लेकिन करना वही है, जो आपके मन को भाए, तभी धन वृद्धि होगी। सप्ताह के अंत में आप अपने जीवन में काफी व्यस्त रहेंगे लेकिन अगर आपको जीवन में सफल होना है तो आपको अपनी लाइफ में फोकस करने की आवश्यकता है।

शुभ दिन: 21, 22, 23, 25

कुंभ साप्ताहिक आर्थिक राशि: असुरक्षा की भावना रहेगी

कार्यक्षेत्र में कोई नया प्रोजेक्ट इस सप्ताह शुरुआत करेंगे तो वह भविष्य में लंबे समय तक आपको फायदा लेकर आ सकता है। हालांकि कार्यक्षेत्र में किसी महिला के हस्तक्षेप से आपके लिए कष्ट भी बढ़ सकते हैं। परिवार में सुख-सौहार्द बना रहेगा और परिवार के साथ कहीं घूमने-फिरने का प्लान भी बना सकते हैं। इस सप्ताह की गईं व्यापारिक यात्राओं द्वारा एक नई शुरुआत जीवन में होगी एवं यात्राओं द्वारा सफलता हासिल होगी। आर्थिक मामलों में सूझबूझ के साथ और थोड़ा-सा प्रैक्टिकल होकर निर्णय लेंगे तो बेहतर परिणाम जीवन में सामने आएंगे। सेहत में साधारण सफलता मिलेगी लेकिन लगातार ध्यान देने की आवश्यकता है। प्रेम संबंध में मायूसी रहेगी और अपनी लव लाइफ को लेकर एक असुरक्षा की भावना आपके अंदर बनी रहेगी। सप्ताह के अंत में बातचीत द्वारा मामलों को सुलझाएंगे तो बेहतर होगा।

शुभ दिन: 19, 21, 22

मीन साप्ताहिक आर्थिक राशि: कार्यक्षेत्र में सुधार आएंगे

इस सप्ताह की गईं व्यापारिक यात्राएं आपके लिए शुभ समाचार लेकर आएंगी एवं मान सम्मान भी बढ़ेगा। यात्राओं द्वारा जीवन में सुखद अहसास रहेंगे एवं मधुर स्मृतियां बनेंगी। कार्यक्षेत्र में सुधार आएंगे। आर्थिक मामलों में इस सप्ताह व्यय अधिक रहेगा और शॉपिंग आदि में अधिक खर्च कर सकते हैं। सेहत में भी प्रतिकूल असर चल रहा है एवं सर्दी जुकाम से परेशान हो सकते हैं। परिवार में कोई आपसे दूर जा रहा है या फिर किसी परिवार के सदस्य से दूरियां बढ़ सकती हैं। प्रेम संबंध में उतार-चढ़ाव तो रहेंगे लेकिन अंत में सुख-समृद्धि प्राप्त होगी। सप्ताह के अंत में किसी भी महत्वपूर्ण निर्णय को टाल देंगे तो बेहतर होगा।

शुभ दिन: 19, 22

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button